NDTV Khabar

इस साल उत्तर प्रदेश का बजट 1,100 करोड़ से बढ़कर 3,600 करोड़ रुपए हुआ: रेल मंत्री

गोयल ने कहा कि घोषित परियोजनाओं का कुल खर्च 3,600 करोड़ रुपये है. लखनऊ स्टेशन की साफ- सफाई के मानक पहले से बेहतर हुए हैं जिसे देखकर उन्हें खुशी हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस साल उत्तर प्रदेश का बजट 1,100 करोड़ से बढ़कर 3,600 करोड़ रुपए हुआ: रेल मंत्री

पीयूष गोयल की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में रेलवे के लिए आवंटित बजट को पिछले साल के 1,100 करोड़ रुपये से बढ़ाकर इस साल 3,600 करोड़ रुपये कर दिया गया है. इसकी जानकारी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी. उन्होंने अपने आधिकारिक बयान में चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ जंक्शन और गोमती नगर स्टेशनों का पुनर्विकास, मलहौर( लखनऊ) में ओवरब्रिज और आलमनगर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में सुधार समेत कई परियोजनाओं की घोषणा की.

यह भी पढ़ें: रेलवे ठहराव के समय में कटौती करके चला सकता है 100 से ज्यादा नई ट्रेनें 

गोयल ने कहा कि घोषित परियोजनाओं का कुल खर्च 3,600 करोड़ रुपये है. लखनऊ स्टेशन की साफ- सफाई के मानक पहले से बेहतर हुए हैं जिसे देखकर उन्हें खुशी हुई. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के पर्यटन विकास के लिए स्वीकृत योजनाओं को तेजी से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए थे.


टिप्पणियां

VIDEO: एफओबी का हुआ उद्घाटन.

उन्होंने कहा है कि निर्माण कार्यो को शीघ्रता से समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किया जाए. उन्होंने इन कार्यो में रुचि नहीं लेने वाली निर्माण एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की भी बात कही.(इनपुट भाषा से) 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement