NDTV Khabar

रेल नीर घोटाला : सीबीआई ने रेलवे के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेल नीर घोटाला : सीबीआई ने रेलवे के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राजधानी, शताब्दी और अन्य सुपरफास्ट ट्रेनों में बोतल बंद पेयजल की आपूर्ति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में रेलवे के दो वरिष्ठ अधिकारियों और एक व्यवसायी को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई सूत्रों ने रविवार को कहा कि घोटाले के संबंध में वर्ष 1984 बैच के आईआरटीएस अधिकारी संदीप सिलास और वर्ष 1987 बैच के अधिकारी एमएस चालिया तथा आरके एसोसिएट्स के मालिक शरण बिहारी अग्रवाल को शनिवार देर रात गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी ऐसे समय हुई जब सीबीआई ने बीते शुक्रवार को छानबीन के दौरान अग्रवाल तथा उनके बेटों अभिषेक तथा राहुल के पास से 27 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी।

टिप्पणियां

रेलवे के दोनों अफसरों और अग्रवाल को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें सोमवार को फिर से पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गया। सीबीआई ने 17 अक्टूबर को अधिकारियों के आवासों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद दोनों को तुरंत निलंबित कर दिया गया।


सीबीआई ने चालिया, सिलास तथा सात निजी कंपनियों आरके एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड, सत्यम कैटर्स प्राइवेट लिमिटेड, अंबुज होटल एंड रियल एस्टेट, पीके एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड, सनसाइन प्राइवेट लिमिटेड, बृंदावन फूड प्रोडक्ट एंड फूड वर्ल्ड के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement