NDTV Khabar

रेलवे बोर्ड ने उठाया यह बड़ा कदम, अब समय पर पूरी होंगी बड़ी परियोजनाएं

आम चुनाव में एक साल का समय शेष रहने के मद्देनजर रेलवे ने अपनी बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए मासिक लक्ष्य तय किए हैं ताकि समय पर काम पूरा हो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे बोर्ड ने उठाया यह बड़ा कदम, अब समय पर पूरी होंगी बड़ी परियोजनाएं

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. रेलवे बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम
  2. बड़ी परियोजनाओं के समय पर पूरा होने के आसार
  3. रेलवे बोर्ड ने इसके लिए मासिक लक्ष्य तय किए हैं
नई दिल्ली: आम चुनाव में एक साल का समय शेष रहने के मद्देनजर रेलवे ने अपनी बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए मासिक लक्ष्य तय किए हैं ताकि समय पर काम पूरा हो. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने सभी 16 जोन को भेजे एक पत्र में नई लाइनों के समय, गेज परिवर्तन और इस साल बजट में घोषित की गई दोहरी परियोजनाओं को समय से पूरा करने के लिए जोनल रेलवे के वास्ते ऐसे लक्ष्य तय किए हैं. यहां तक कि पूर्वोत्तर को मुख्य रेल नेटवर्क से जोड़ने की परियोजनाओं के लिए 2018-19 में काम पूरा करने के वास्ते प्रत्येक सेक्शन के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है. ये परियोजनाएं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में शुरू हुई जिनके पूरा होने की समयसीमा 2020 तय की गई थी. 

यह भी पढ़ें: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा- इस तारीख तक सभी मानवरहित क्रॉसिंग खत्म हो जाएंगे

टिप्पणियां
लोहानी ने नौ मई को जारी किए पत्र में लिखा, ‘‘ यह कहने की जरुरत नहीं है कि इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए तैयारी की जरुरत है जैसे कि योजनाओं को मंजूरी, सामान का बंदोबस्त, कार्यकारी एजेंसियों का निर्धारण करना, नई संपत्तियों की देखभाल के लिए पद निकालना.’’ उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों के लिए समय सीमा पहले से ही तैयार करनी चाहिए ताकि ये परियोजनाएं समय पर पूरी हो जाए. 

VIDEO: 90 हज़ार नौकरियों के लिए रेलवे ने बढ़ाई उम्र सीमा
उन्होंने कहा कि जोन के वरिष्ठ अधिकारियों को परियोजनाओं की निगरानी करनी चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement