NDTV Khabar

बैगर इंजन के ट्रेन का चलना एक बड़ी लापरवाही की तरह है : लोहानी

इस घटना को लेकर लोहानी ने कहा कि इस मामले में रेलवे ने तुरंत कार्रवाई करते हुई घटना के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैगर इंजन के ट्रेन का चलना एक बड़ी लापरवाही की तरह है : लोहानी

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

ओडिशा में बैगर इंजन के ट्रेन चलने की घटना के सामने आने के बाद रविवार को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने बड़ी लापरवाही बताया है. रविवार को दिए एक बयान में उन्होंने कहा कि ओडिशा में बिना इंजन के अहमदाबाद - पुरी एक्सप्रेस का लुढकना कर्मचारियों की लापरवाही की एक अलग घटना है और इस पर रेलवे ने खेद व्यक्त करता है. गौरतलब है कि ओडिशा में यह ट्रेन सात किलोमीटर से ज्यादा बगैर इंजन के ही चलती रही थी. ट्रेन का यह वीडिया सोशल साइट्स पर भी काफी वायरल हुआ था.  

यह भी पढ़ें: VIDEO: बिना इंजन के 10 किलोमीटर तक दौड़ी ट्रेन, अंदर अटकी रहीं यात्रियो की सांसें

इस घटना को लेकर लोहानी ने कहा कि इस मामले में रेलवे ने तुरंत कार्रवाई करते हुई घटना के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी भी गठित की गई है जो अगले कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रेन परिचलनों में उच्चतम स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: महीनों लंबी हड़ताल पर गये फ्रांस के रेलवे कर्मचारी

हमने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर कर्मचारियों को संवेदनशील बनाने की खातिर पूरे नेटवर्क में एक महीने का अभियान चलाने का आदेश दिया है.यात्री सुरक्षा भारतीय रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है. गौरतलब है कि शनिवार रात अहमदाबाद - पुरी एक्सप्रेस बिना इंजन के ही लुढ़कती हुई कई किलोमीटर तक चली गई थी. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement