NDTV Khabar

रेल कर्मचारी दिखेंगे नए लुक में, रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस पहनेंगे

रेलवे कर्मचारियों के लिए भारतीय रेल के लोगो के साथ काली और पीली रंग की आधी एवं पूरी बाजू की टीशर्ट डिजाइन की गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेल कर्मचारी दिखेंगे नए लुक में, रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस पहनेंगे

मशहूर फैशन डिजाइनर रितु बेरी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. करीब पांच लाख रेलवे कर्मचारी नई डिजाइनर वर्दी में दिखेंगे
  2. मशहूर फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने कर्मचारियों के लिए डिजाइन की नई ड्रेस
  3. टीटीई, स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर और केटरिंग स्टाफ का ड्रेस बदलेगा
नई दिल्ली: रेलवे कर्मचारी अक्तूबर महीने से चमकदार जैकेट और काली एवं पीली टीशर्ट की डिजाइनर वर्दी में नजर आएंगे. यात्रा के दौरान ट्रेन में मौजूद रेलकर्मी, टीटीई, स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर और केटरिंग कर्मचारी समेत करीब पांच लाख रेलवे कर्मचारी नई डिजाइनर वर्दी में दिखेंगे. मशहूर फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने रेलवे कर्मचारियों के लिए यह वर्दी डिजाइन की है. 

रेलवे कर्मचारियों के लिए भारतीय रेल के लोगो के साथ काली और पीली रंग की आधी एवं पूरी बाजू की टीशर्ट डिजाइन की गई हैं. वहीं, ट्रेनों में नियुक्त केटरिंग कर्मचारियों के लिए काली और सफेद बॉर्डर के साथ अन्य टीशर्ट डिजाइन की गई है. टीटीई, गार्ड और ड्राइवरों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए पीले और हरे रंग में दो तरह की आधी बाजू वाली चमकदार जैकेट डिजाइन की गई है.

टिप्पणियां
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 2016-17 के बजट भाषण में कहा था, उपभोक्ताओं से सीधे सीधे वास्ता रखने वाले कर्मचारियों के लिए नई तरह की वर्दी होगी, जो हमारे नेटवर्क में उनके कार्य के अनुरूप उन्हें नया रूप प्रदान करेगी. फिलहाल टीटीई, स्टेशन मास्टर और गार्ड सहित रेलवे कर्मचारी काफी समय पहले डिजाइन की गई वर्दी पहनते हैं. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई डिजाइन की वर्दी के साथ रेलवे की यह परिवर्तन यात्रा संगठन की विशिष्ट क्षमता इंगित करती है.  

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement