जब बिना ड्राइवर के दौड़ा ट्रेन का इंजन, बाइक से 13KM पीछा कर रोका

कर्नाटक के कालबुर्गी जिला में वाडी स्टेशन से एक इलेक्ट्रिक इंजन करीब 13 किलोमीटर तक बिना लोको पायलट के दौड़ा और एक कर्मचारी ने बाइक से पीछा कर उसे रोका.

जब बिना ड्राइवर के दौड़ा ट्रेन का इंजन, बाइक से 13KM पीछा कर रोका

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • बिना लोको पायलट के 13किमी तक दौड़ा रेल इंजन
  • कर्मचारी ने फिल्मी अंदाज में इंजन पर पाया काबू
  • बोगियों में डीजल इंजन जोड़े जाने के लिये रुकी थी ट्रेन का इंजन
कालबुर्गी (कर्नाटक):

कर्नाटक के कालबुर्गी जिला में वाडी स्टेशन से एक इलेक्ट्रिक इंजन करीब 13 किलोमीटर तक बिना लोको पायलट के दौड़ा और एक कर्मचारी ने बाइक से पीछा कर उसे रोका. कर्मचारी ने बिल्कुल फिल्मी अंदाज में इंजन पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया और उसमें सवार होकर इंजन को रोक दिया. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे वाडी जंक्शन पहुंची चेन्नई-मुंबई ट्रेन जब बोगियों में डीजल इंजन जोड़े जाने के लिये रुकी थी तभी यह घटना हुई. वाडी से महाराष्ट्र के सोलापुर जाने के मार्ग में विद्युतिकरण नहीं होने के कारण ट्रेन की बोगियों में डीजल इंजन जोड़ा जाना था.

यह भी पढ़ें: स्‍मॉग का कहर जारी: 41 ट्रेनें लेट और 10 ट्रेनें कैंसल, पंजाबी बाग सबसे प्रदूषित इलाका

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई ट्रेन में नियमित रूप से डीजल इंजन जोड़ा जाता है जो वाडी से सोलापुर के लिये अपनी आगे की यात्रा पर रवाना होती है. लेकिन इसी बीच लोको पायलट के इससे उतर जाने के बाद गलती से इलेक्ट्रिक इंजन अपने आप चलने लगा. घटना से स्तब्ध लोको पायलट यह नजारा देखता रह गया लेकिन वाडी स्टेशन के अधिकारियों ने अगले कुछ स्टेशनों को सिग्नल और पटरी खाली रखने के लिये कहा गया.

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब एक ऐप से पता चल जाएगा टिकट कंफर्म होगा या नहीं

अधिकारियों ने बताया कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिये विपरीत दिशा से आती दूसरी ट्रेनों को रोक दिया गया. जैसे ही इलेक्ट्रिक इंजन शुरू हुआ, रेलवे के एक कर्मचारी ने मोटरसाइकिल पर उसका पीछा किया और किसी तरह उसे रोकने में सफल रहा. इंजन करीब 13 किलोमीटर तक दौड़ा और उसे नलवार के निकट रोका गया.

VIDEO: कुछ ऐसे हो जाएगी राजधानी और शताब्दी ट्रेन


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com