NDTV Khabar

Railway Jobs: मोदी सरकार ने रेलवे में 4 लाख नौकरियों का किया ऐलान, तो कांग्रेस बोली- एक और जुमला

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की ओर से रेलवे में चार लाख भर्तियां (RRB Recruitment 2019) करने संबंधी ऐलान को कांग्रेस ने एक और जुमला बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Railway Jobs: मोदी सरकार ने रेलवे में 4 लाख नौकरियों का किया ऐलान, तो कांग्रेस बोली- एक और जुमला

Railway Jobs: रेलवे भर्ती संबंधी घोषणा को पी चिदंबरम ने सरकार का एक और जुमला बताया

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की ओर से रेलवे में चार लाख भर्तियां (RRB Recruitment 2019) करने संबंधी ऐलान को कांग्रेस ने एक और जुमला बताया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की ओर से रेलवे में अगले दो वर्ष में चार लाख भर्तियां करने संबंधी घोषणा को ‘एक और जुमला' करार दिया और कहा कि करीब पांच साल खामोश बैठी सरकार अचानक खाली पदों को भरने के लिए जाग गयी है. 

Railway Jobs: पीयूष गोयल की बड़ी घोषणा, रेलवे में 4 लाख लोगों की होगी भर्ती, मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

पी चिदंबरम ने गुरुवार को को ट्वीट किया, ‘रेलवे में करीब पांच साल से 2,82,976 पद रिक्त हैं और सरकार अचानक से जगती है और कहती है कि हम इसे तीन महीने में भरेंगे. यह एक और जुमला है.' उन्होंने कहा, ‘कई सरकारी विभागों की यही कहानी है. एक तरफ खाली पद हैं और दूसरी तरफ बेरोजगार युवा हैं.' 


गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि रेलवे अगले दो वर्ष में सेवानिवृत्ति से होने वाली वैकेंसी और अन्य स्थानों के लिये कुल मिलाकर चार लाख लोगों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है. दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि भारती रेलवे 2021 तक चार लाख भर्तियां निकालेगा. उन्होंने यह भी कहा था कि अगले दो सालों में 2.3 लाख खाली पद भी भर लिए जाएंगे.

Sarkari Naukri 2019: RRB, SSC, दिल्ली और बिहार पुलिस में निकलेगी बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

टिप्पणियां

बता दें कि 2 लाख 30 हजार नए पदों पर होने वाली भर्ती में आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. कुल 23 हजार पद आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए होंगे. ये भर्ती 2 फेज में होगी. पहले फेज में 1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा. ये नोटिफिकेशन फरवरी या मार्च में जारी किया जाएगा. जबकि दूसरे फेज में 99 हजार पदों पर भर्ती के लिए मई-जून 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 

VIDEO: रेलवे में निकलेंगी 2 लाख 32 हज़ार नई नौकरियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement