NDTV Khabar

रेलवे के 89 हजार पदों के लिए 1.5 करोड़ उम्मीदवारों ने किया आवेदन

आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तरीख 31 मार्च है और89 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे के 89 हजार पदों के लिए 1.5 करोड़ उम्मीदवारों ने किया आवेदन

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

रेलवे में89 हजार पदों के लिए करीब डेढ़ करोड़ अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है. रेलवे ने पिछले महीने इन नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी किया था. अधिकारियों ने बताया कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड( आरआरबी) को लगभग डेढ करोड़ उम्मीदवारों के प्रारंभिक पंजीकरण ऑनलाइन प्राप्त हुए है. आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तरीख 31 मार्च है और89 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: रेलवे भर्ती परीक्षा में ग्रुप डी के लिए ITI की अनिवार्यता खत्म


ग्रुप सी के लिए 26,502 रिक्तियां और ग्रुप डी के लिए 62,907 रिक्तियां हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक पंजीकरण उम्मीदवारों द्वारा उनके नाम और पते के साथ किया गया है. आवेदन के अगले चरण में उन्हें अन्य विवरण भरकर शुल्क का भुगतान करना होता है. आरआरबी आवेदन पत्र के प्रारंभिक पंजीकरण में, अभ्यर्थियों को अन्य विवरणों जैसे नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ शैक्षणिक योग्यता के बारे जानकारी उपलब्ध करानी होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement