NDTV Khabar

होली पर भीड़ से निपटने की तैयारी में जुटा रेलवे, बनाई खास योजना

80 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
होली पर भीड़ से निपटने की तैयारी में जुटा रेलवे, बनाई खास योजना

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: रेलवे ने होली और गर्मियों के मौसम मेें यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर खास तैयारी शुरू कर दी है. आरक्षण काउंटरों के सुचारू संचालन, शिकायत रहित यात्री सुविधाओं और कदाचार को रोकने के मकसद से लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है. होली के त्योहार पर अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए 11 मार्च से दरभंगा के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी.

टिप्पणियां
आनंद विहार-दरभंगा विशेष ट्रेन 11 को मार्च को सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर आनंद विहार स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन सुबह साढ़े आठ बजे दरभंगा पहुंचेगी. उत्तर रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, सुचारु कामकाज सुनिश्चित रखने के लिए त्योहार के दौरान पूछताछ और उद्घोषणा प्रणाली पर निगरानी रखी जाएगी और पीआरएस प्रणाली ट्रेनों की समय सारणी के बारे में अपडेट करेगी.

वहीं पूर्वोत्तर रेलवे ने भी होली को लेकर बढ़ती भीड़ के मद्देनजर कटिहार (बिहार) से जालंधर (पंजाब) तक चलने वाली एक जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन दो फेरों में चलाने का फैसला लिया है. पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सी.पी. चौहान ने बताया कि रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए कटिहार-जालंधर सिटी के बीच एक जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन का संचालन दो फेरों में किया जाएगा.  05717/05718 कटिहार-जालंधर सिटी-कटिहार साप्ताहिक होली स्पेशल ट्रेन कटिहार से 9 और 16 मार्च (गुरुवार) को तथा जालंधर सिटी से 11 और 18 मार्च (शनिवार) को चलाई जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement