NDTV Khabar

कचरा फैलाने और थूकने वालों से रेलवे ने वसूला 5.52 लाख रुपये का जुर्माना

रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 19 सितंबर तक कचरा फैलाने और थूकने के 2,631 मामले सामने आए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कचरा फैलाने और थूकने वालों से रेलवे ने वसूला 5.52 लाख रुपये का जुर्माना
मुंबई:

 पश्चिम रेलवे के मुंबई खंड ने दो सितंबर से शुरू हुए ‘स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत' अभियान के दौरान कचरा फैलाने और थूकने वालों से 5.52 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है. रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 19 सितंबर तक कचरा फैलाने और थूकने के 2,631 मामले सामने आए हैं. पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ रविन्द्र भकर की ओर से जारी बयान के अनुसार, रेलवे ने सिर्फ एक बार इस्तेमाल किए जा सकने वाले प्लास्टिक की दिक्कतों को लेकर सोशल मीडिया पर ‘मैं हूं प्लास्टिक हटेला' शीर्षक का शॉर्ट फिल्म अपलोड किया है. उन्होंने कहा कि लोगों को शॉर्ट फिल्म खूब पसंद आ रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

बिना टिकट यात्रा करने वालों पर मध्य रेलवे ने लिया एक्शन, वसूला गया 7.88 करोड़ रुपये का जुर्माना


वहीं इससे पहले गुरुवार को खबर आई थी कि मध्य रेलवे के पुणे संभाग ने पिछले पांच महीने में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से जुर्माने के तौर पर 7.88 करोड़ रुपये की राशि वसूली है.  इस रेल खंड ने अप्रैल से अगस्त के मध्य पुणे-मलावी, पुणे-मिराज, पुणे-बारामती और कोल्हापुर-मिराज मार्गों पर बिना टिकट लिए यात्रा करने वाले लोगों की पहचान के लिए अभियान चलाया था.

टिप्पणियां

लखनऊ रेलवे स्टेशन पर केले बेचने पर लगाया गया बैन, नहीं मानने पर होगा जुर्माना, जानें क्या है वजह

मध्य रेलवे के अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के दौरान बिना टिकट लिए यात्रा करने वाले तथा प्लेटफॉर्म पर आने वाले यात्रियों सहित रेलवे के नियमों का पालन नहीं करने के 1.53 लाख मामले सामने आए. इसमें तय सीमा से ज्यादा सामान लेकर यात्रा करने वाले लोगों से भी जुर्माना वसूला गया. (इनपुट-भाषा)

VIDEO: ट्रेन में टॉयलेट की पानी से चाय, वेंडर पर लगा 1 लाख का जुर्माना

  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement