दिल्ली में किसान आंदोलन के चलते ट्रेन नहीं पकड़ पाने वाले यात्रियों के पूरे पैसे वापस करेगी रेलवे

भारतीय रेलवे ने एक आदेश जारी किया है कि जो किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के अलग-अलग स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने में असमर्थ रहे या नहीं पहुंच पाए, तो उनका पूरा पैसा वापस होगा. यात्री फुल रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

दिल्ली में किसान आंदोलन के चलते ट्रेन नहीं पकड़ पाने वाले यात्रियों के पूरे पैसे वापस करेगी रेलवे

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने काफी हंगामा मचाया. जिसके कारण आम लोगों को ट्रैफिक जाम, ट्रेन लेट समेत कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस पर भारतीय रेलवे ने एक आदेश जारी किया है कि जो किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के अलग-अलग स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने में असमर्थ रहे या नहीं पहुंच पाए, तो उनका पूरा पैसा वापस होगा. यात्री फुल रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं. मंगलवार की रात 9 बजे से पहले की ट्रेनों के पैसे टीडीआर के जरिए रिफंड किए जाएंगे.

Farmars' Rally: दिल्‍ली पुलिस ने किसानों से किया आग्रह, 'कानून हाथ में नहीं लें, शांति बनाए रखें '

नॉर्थ रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि उपर्युक्त निर्देश नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, निजामुद्दीन, आनंद विहार, सफदरजंग, दिल्ली सराय रोहिल्ला आदि दिल्ली के स्टेशनों पर लागू होंगे. 

गौरतलब है कि किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान  राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प हुई है. पुलिस ने मंगलवार को किसानों पर तब लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जब पूर्व निर्धारित मार्ग से हटकर उनकी परेड आईटीओ सहित कई अन्य स्थानों पर पहुंच गई. किसान राजपथ की ओर जाना चाहते थे.


किसानों के समर्थन में महाराष्ट्र के किसान, बेंगलुरु में भी निकाली गई ट्रैक्टर और बाइक रैली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली पुलिस ने किसानों को राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद निर्धारित मार्गों पर ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी थी.हालांकि, उस समय अफरातफरी की स्थित पैदा हो गई जब किसान मध्य दिल्ली की ओर जाने पर अड़ गए.किसानों ने तय समय से पहले ही परेड शुरू कर दी और मध्य दिल्ली के ITO पहुंच गए और लुटियन दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करने लगे. प्रदर्शनकारी डंडे लिए हुए थे और आईटीओ पर वे पुलिस के साथ भिड़ गए.