यात्रियों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में 15 अक्‍टूबर से 200 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे

रेलवे ने दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेनों ट्रेनें का संचालन 12 मई से, और लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन एक जून से शुरू किया था. 12 सितंबर से रेलवे 80 अतिरिक्त ट्रेनें भी चला रहा है.

यात्रियों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में 15 अक्‍टूबर से 200 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे

त्‍यौहार के मौसम को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे 200 विशेष ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • त्‍यौहारी मौसम के लिए भारतीय रेलवे ने की तैयारी
  • कोरोना के चलते सभी सामान्‍य यात्री ट्रेनें फिलहाल हैं रद्द
  • त्‍यौहार के मौसम में बड़ी संख्‍या में लोग जाते हैं घर
नई दिल्ली:

त्‍यौहारी मौसम (Festive season) में यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने जा रहा है. गौरतल है कि रेलवे ने फिलहाल सभी सामान्य यात्री ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है. ये ट्रेनें कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन लागू होने के बाद से 22 मार्च से रद्द हैं. बाद में रेलवे ने दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेनों ट्रेनें का संचालन 12 मई से, और लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन एक जून से शुरू किया था. 12 सितंबर से रेलवे 80 अतिरिक्त ट्रेनें भी चला रहा है.रेलवे ने राज्य सरकारों की जरूरतों और महामारी के हालात को देखते हुए यात्री सुविधाओं की रोज समीक्षा करने का फैसला लिया है.

17 अक्टूबर से फिर दौड़ेगी Tejas Express, कोरोनावायरस से बचाव के लिए किए गए विशेष इंतजाम

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव ने इस माह के शुरुआत में बताया था कि हमने जोन के महाप्रबंधकों के साथ बैठक कर निर्देश दिया है कि वे स्थानीय प्रशासन से बातचीत कर कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करें. उनसे रिपोर्ट मांगी गयी है और इसी आधार पर फैसला होगा कि त्यौहारी सीजन में कितनी विशेष ट्रेनें चलायी जाएं. फिलहाल हमारा अनुमान है कि करीब 200 ट्रेनें चलेंगी, लेकिन यह संख्या और ज्यादा भी हो सकती है.''उन्होंने कहा था, ‘‘जहां तक यात्री ट्रेनों की बात है, हम ट्रेनों की जरूरत, रेल ट्रैफिक और कोविड-19 के हालात की रोज समीक्षा करेंगे. जहां भी जरूरत होगी, हम ट्रेनें चलाएंगे.

Newsbeep

कोविड के चलते पैदा हुए वित्तीय संकट का रेल यात्रा पर भी पड़ेगा असर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com