NDTV Khabar

Rain News: दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बुधवार को बादलों का डेरा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rain News: दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने शाम तक दिल्ली  में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक था. आर्द्रता 85 प्रतिशत रही. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है. अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के इर्दगिर्द बना रहेगा. वहीं बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने तापमान सामान्य रहने और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं. बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य के गया का बुधवार को न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री और पूर्णिया का 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो-तीन दिनों तक राज्य के तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना नहीं है. अगले दो-तीन दिनों में अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य बना रहेगा तथा कुछ क्षेत्रों में छिटपुट बारिश हो सकती है. हालांकि भारी बारिश की उम्मीद नहीं है.  पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. दूसरी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बुधवार को बादलों का डेरा है और आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। राज्य में बुधवार की सुबह सिहरन पैदा करने वाली रही। बादलों के छाने से मौसम सुहावना है, वहीं हवाएं सुकून देने वाली हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी का राज्य पर असर है, जिससे बीते 24 घंटों में कई हिस्सों में बादल बरसे वहीं आगामी 24 घंटों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है.


राज्य के मौसम में बदलाव का क्रम बना हुआ है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 20.4, ग्वालियर का 22.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.1 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 30.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा. 

जानिए मौसम का पूरा हाल
2 अक्टूबर : र्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा, झारखंड, पूर्वी राजस्थान बारिश 
3 अक्टूबर : बिहार और ओडिशा में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश
4 अक्टूबर : असम, मेघालय, केरल में भारी बारिश

बाढ़ पीड़ितों ने सीएम नीतीश कुमार की गाड़ी को घेर कर लगाए नारे​

अन्य खबरें :

पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का झलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

बिहार में बारिश रुकने के बाद जलजमाव बनी आफत, सीएम नीतीश कुमार ने किया प्रभावित इलाकों में निरीक्षण 

टिप्पणियां

पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement