Rain In Delhi: दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हा

Rain In Delhi:  दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

दिल्ली-एनसीआर में अगले 5 दिन तक छिटपुट बारिश के आसार.

खास बातें

  • दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश नहीं
  • कहीं-कहीं छिटपुट बारिश के आसार
  • कम बारिश होने की आशंका
नई दिल्ली :

एक ओर उत्तर-प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में सूखा पड़ा हुआ है. यहां पारा 40 के ऊपर पहुंच गया है. लेकिन अगले कुछ दिनों में यहां बारिश होती नहीं दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहीं किसी इलाके में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कुल मिलाकर इस इलाके में 5 दिन की तक गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तर पूर्व के राज्यों में अगले दो दिन में भारी बारिश का अनुमान है.

बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली में दो दिन पहले मानसून आने की घोषणा गुरुवार को की थी. सामान्य रूप से दिल्ली में मानसून की शुरुआत 27 जून को होती है. विभाग ने कहा कि मानसून राजस्थान के कुछ और क्षेत्रों, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बाकी इलाकों, समूची दिल्ली, हरियाणा के कुछ स्थानों और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों की तरफ बढ़ गया है. लेकिन मॉनसून के पहुंचने के बाद भी लोगों के अभी पांच दिनों तक का इंतजार करना पड़ सकता है. 

हालांकि, ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में इस बार कम बारिश होगी. एक निजी मौसम पूर्वानुमान सेवा 'स्काईमेट वेदर' के महेश पलावत ने कहा कि बारिश फिलहाल कम होगी और कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा.

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

Video: देश प्रदेश: बिहार में लगातार बारिश से बढ़ रहा है नदियों का जलस्तर

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com