दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश से तापमान में गिरावट, लोगों ने उठाया मौसम का लुत्फ

रविवार की शाम को तेज आंधी, बारिश के बाद सोमवार को भी कई जगहों पर बारिश हुई या फिर बादल छाए रहे. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश से तापमान में गिरावट, लोगों ने उठाया मौसम का लुत्फ

दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तर भारत के कई इलाकों के तापमान में गिरावाट दर्ज की गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रविवार को तेज हवाओं के साथ आई थी मूसलाधार बारिश
  • सोमवार को भी कई जगहों पर बारिश और हवा के साथ फुहार
  • राजस्थान में कई जगहों पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है
नई दिल्ली:


रविवार की शाम को तेज आंधी, बारिश के बाद सोमवार को भी कई जगहों पर बारिश हुई या फिर बादल छाए रहे. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई. इस कारण प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान में एक से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है.  

मौसम विभाग ने बताया कि बाड़मेर में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 39.2, कोटा और चूरू 39, श्रीगंगानगर 38.5, डबोक 37.4, पिलानी 36.7, जयपुर 36.5, बीकानेर 36.4, और जोधपुर 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश और कुछ स्थानों पर अंधड़ के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है.

दिल्ली के तापमान तो 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती हवाओं के प्रभाव और पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी और उसके निकटवर्ती क्षेत्र में बदलाव दर्ज किया गया. यह स्थिति अगले दो दिनों तक जारी रह सकती है. 

उधर, दिल्लीवासियों ने मौसम की इस मेहरबानी का खूब फायदा उठाया. हालांकि सोमवार को लोगों को अपने काम पर जाने में परेशानी जरुर हुई, लेकिन ठंडे मौसम के आगे उन्हें यह परेशानी कम ही दिखाई दी. बच्चों ने घरों से निकलकर बारिश में नहाने का आनंद लिया. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com