NDTV Khabar

दिल्ली में आंधी और हल्की फुहार, मौसम हुआ सुहाना, दफ्तर जाने वालों को हुई दिक्कत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आंधी और हल्की फुहार, मौसम हुआ सुहाना, दफ्तर जाने वालों को हुई दिक्कत

दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

खास बातें

  1. दिल्ली-एनसीआर में आंधी के साथ हल्की फुहारें
  2. ऑफिस जाने वालों को हुई दिक्कत
  3. राजस्थान में भी हुई बारिश
नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में आज धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटें पड़े हैं. इससे सुबह दफ्तर और स्कूल जाने वाले बच्चों को दिक्कत का सामना करना पड़ा. वहीं मौसम सुहाना होने की वजह लोगों ने चैन की सांस भी ली, जिन्हें काम पर थोड़ी देर से जाना था, वे घरों से बाहर आकर मौसम का आनंद लेते दिखाई दिए. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में गरज के साथ शाम में भी हल्की बारिश हुई और पारा सात डिग्री तक नीचे गिरा है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि रात नौ बजे पारा सात डिग्री नीचे गिरकर 31.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.

सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम 38.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया जो कि इस मौसम के लिहाज से इस समय सामान्य है। वहीं, न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. नमी का स्तर 55 से 22 फीसदी तक रहा।

टिप्पणियां
 उधर, बुधवार को राजस्थान के दूर-दराज इलाकों में भी हल्की और सामान्य बारिश जारी है. यहां दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से कम रहा. राज्य में दूर-दराज के क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में आंधी और ओलावृष्टि की संभावना है. चुरू में सबसे ज्यादा तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ओडिशा में तीतलागढ़ सबसे गर्म रहा यहां का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां इस गर्मी में अब तक लू लगने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान सामान्य के नजदीक रहा.

(इनपुट्स भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement