Budget
Hindi news home page

दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी ने बढ़ाई ठिठुरन

ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी ने बढ़ाई ठिठुरन

दिल्ली में बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होती रहेगी। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट भी जारी रहेगी। कल हुई बारिश का असर दिल्ली से चलने वाली करीब 40 ट्रेनों पर पड़ा, हालांकि फ्लाइट्स के आने जाने पर बारिश का असर नहीं हुआ।

उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड का दौर जारी है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में तो लगातार बर्फबारी हो रही है। शिमला, किन्नौर और सिरमौर में कल काफी बर्फबारी हुई। वहीं कई इलाकों में बारिश का दौर भी जारी है। बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में 4 से 7 डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने आज भी शिमला लाहौल स्पिति, किन्नौर, कुल्लू, चंबा में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी की है।

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले की झील जम गई है। ठंड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चंबा में कल तापमान माइनस 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 2 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही आस-पास के कई नदी नालों का पानी भी जमना शुरू हो गया है। यहां पर्यटक भी खासी संख्या में पहुंचे हुए हैं, जो ठंड का लुत्फ़ तो ले रहे हैं, लेकिन झील के जम जाने से बोटिंग का लुत्फ़ नहीं उठा पा रहे हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement