यह ख़बर 03 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जयपुर में भारी बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

खास बातें

  • जयपुर में कुछ दिन के अंतराल के बाद आज सुबह करीब एक घंटे से अधिक समय तक हुई मूसलाधार बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया।
जयपुर:

जयपुर में कुछ दिन के अंतराल के बाद आज सुबह करीब एक घंटे से अधिक समय तक हुई मूसलाधार बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया। बारिश की वजह से मुख्य मार्गों पर पानी जमा होने से कार्यालय जाने वाले कर्मिकों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। जयपुर में 39 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

जयपुर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट नवीन महाजन ने मूसलाधार बारिश शुरू होने के साथ ही सहायक जिला कलेक्टरों और उपखंड अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन दलों के साथ सर्तक रहने के आदेश दे दिए थे।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार अचानक करीब एक घंटे से अधिक समय तक हुई तेज बारिश के कारण निचले इलाकों की कालोनियों में पानी भर गया। राजधानी के मुख्य मार्गों पर पानी जमा होने से यातायात ठप हो गया, विशेषकर दुपहिया वाहन फंस गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयपुर पुलिस के जवान जमा पानी की चिंता किए बगैर लोगों को सुरक्षित मार्गों से निकलने का अनुरोध करते देखे गए। निचले इलाकों में पानी जमा होने की वजह से कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर जाना पड़ा। मूसलाधार बारिश से कई नामी-गिरामी कालोनियों के घरों में पानी घुस जाने से परिवारजन पानी निकालते देखे गए।