NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश और बिहार में उमस भरी गर्मी जारी, दिल्ली में आज भी बारिश के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह बदली छाई रही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश और बिहार में उमस भरी गर्मी जारी, दिल्ली में आज भी बारिश के आसार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह बदली छाई रही. यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारी ने कहा, "दिन में बदली छाई रहने के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सामान्य बारिश के आसार हैं."

17 दिन पहले ही पूरे देश में पहुंचा मानसून, दिल्ली को नसीब हुई स्वच्छ हवा

वहीं, बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मौसम साफ है और वातावरण में नमी अधिक होने के कारण उमसभरी गर्मी का दौर जारी है. पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया का 27.3 डिग्री और गया का 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले एक-दो दिनों में मौसम में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. इस दौरान राज्य के कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. तेज बारिश की संभावना अभी नहीं है. 

मौसम विभाग की चेतावनी, इस सप्ताह दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में शनिवार सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में बदलाव और बूंदाबांदी की संभावना है.  

टिप्पणियां
उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और आर्द्रता का स्तर भी 80 फीसदी से ऊपर दर्ज किया जाएगा. दिन में गर्मी व उमस बढ़ेगी लेकिन अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश होने का अनुमान है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement