Budget
Hindi news home page

उत्तर भारत में हल्की बारिश ने लोगों को ठिठुरन भरी सर्दी से दी राहत

ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर भारत में हल्की बारिश ने लोगों को ठिठुरन भरी सर्दी से दी राहत
नई दिल्ली: उत्तर भारत में हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को आज ठिठुरन भरी सर्दी से निजात मिली और न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। वहीं, हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में फिर से बर्फबारी हुई।

राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सात डिग्री बढ़कर 13.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत से ज्यादा है। अधिकतम तापमान लगभग 23 डिग्री सेल्सियस रहा, जिससे शहर के लोगों के लिए आज का दिन अपेक्षाकृत गर्म रहा।

वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार को दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में कोहरा छाया रह सकता है।

इसके अलावा, उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आने वाली 41 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जबकि चार ट्रेनों के समय का पुनर्निर्धारण किया गया और पूर्वा एक्सप्रेस रद्द कर दी गई। बहरहाल, इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर विमानों की आवाजाही लगभग सुचारू ढंग से हुई।

पंजाब और हरियाणा में भी आज कमोबेश ऐसा ही मौसम रहा, जहां बारिश होने के बाद न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान का फर्क बहुत कम हो गया।

इस बीच, हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में आज एक बार फिर बर्फबारी हुई, जबकि मध्य एवं निचले पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश हुई।

वहीं रोहतांग दर्रे में भारी बर्फबारी की वजह से लाहौल एवं पांगी का संपर्क राज्य के बाकी हिस्सों से कट गया। रोहतांग दर्रे में वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement