Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'रायसीना संवाद' आज, 90 देशों के 150 से ज्यादा वक्ता शामिल होंगे

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू दिल्ली में भू-राजनीतिक सम्मेलन ‘रायसीना संवाद’ के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे

'रायसीना संवाद' आज, 90 देशों के 150 से ज्यादा वक्ता शामिल होंगे

दिल्ली के होटल ताज पैलेस में मंगलवार को रायसीना संवाद सम्मेलन का आयोजन होगा.

खास बातें

  • सम्मेलन राजधानी के ताज पैलेस होटल में होगा
  • दुनिया भर के 550 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे
  • अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई भी आएंगे
नई दिल्ली:

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को यहां भू-राजनीतिक सम्मेलन ‘रायसीना संवाद’ के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे. इसमें 90 देशों के 150 से ज्यादा वक्ता और 550 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी तीन दिन के कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे. कार्यक्रम में 150 से ज्यादा वक्ता और 550 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. नेतन्याहू छह दिन की भारत यात्रा पर कल यहां पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें : भारत से वार्ता के लिए पाकिस्तान को आतंकवाद से दूर होना होगा : पीएम नरेंद्र मोदी

आयोजकों ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय और ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाने वाला सम्मेलन शहर के ताज पैलेस होटल में होगा. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा, अमेरिका के प्रशांत कमान के प्रमुख एडमिरल हैरी हैरिस और ब्रिटेन के संयुक्त बल कमांडर जनरल क्रिस डेवेरेल सहित अन्य भी एक सत्र को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : चीन दूसरे देशों की चिंताओं पर ध्यान नहीं देता : विदेश सचिव एस जयशंकर

बयान में कहा गया, ‘‘अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई, कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर और स्वीडन के पूर्व प्रधानमंत्री कार्ल बिल्ड्ट सहित 90 देशों के 150 से ज्यादा वक्ता और 550 से ज्यादा प्रतिनिधि संवाद में हिस्सा ले रहे हैं.’’
(इनपुट भाषा से)