जय श्री राम का नारा लगाते हुए ध्वस्त कर दिया टॉयलेट काम्प्लेक्स

यूपी के सहारनपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सरकारी बस अड्डे पर बने टॉयलेट काम्प्लेक्स को धराशायी कर दिया

जय श्री राम का नारा लगाते हुए ध्वस्त कर दिया टॉयलेट काम्प्लेक्स

सहारनपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक शौचालय को ध्वस्त कर दिया.

लखनऊ:

यूपी (UP) के सहारनपुर (Saharanpur) में बजरंग दल (Bajarang Dal) के लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए सरकारी बस अड्डे पर बने एक टॉयलेट काम्प्लेक्स (Toilet Complex) पर धावा बोला और उसे ढहा दिया. उनका कहना था कि यह मंदिर की दीवार से सटा हुआ है. हालांकि करीब 40 साल पुराना यह शौचालय मंदिर की दीवार से कुछ फ़ीट दूर बना है. मंदिर और शौचालय के बीच एक पतली गली भी है. बस अड्डा होने की वजह से यहां बड़ी तादाद में मुसाफिर आते हैं इसलिए हाल ही में पुराने शौचालय को आधुनिक शक्ल दी गई थी.

बुधवार को दोपहर में करीब साढ़े ग्यारह बजे बजरंग दल के कार्यकर्ता "जय श्री राम" और "एक ही नारा एक ही नाम-जय श्री राम जय श्री राम" का घोष करते हुए बड़े-बड़े हथौड़े लेकर टॉयलेट काम्प्लेक्स पर टूट पड़े. उन्होंने यहां बने महिला शौचालय और दिव्यांग शौचालय भी तोड़ दिए.

खुद को अखिल भारत हिन्दू महासभा के पश्चिमी यूपी का अध्यक्ष बताने वाले विष सिंह कंबोज शौचालय के हमले का नेतृत्व कर रहे थे. उन्होंने मौके पर मीडिया से कहा कि, "दो दिन पहले हमारे जो हिन्दू योद्धा थे वे आए थे. दो दिन, 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. वहां से कोई कार्रवाई नहीं हो पाई तो हम लोगों ने खुद ही डिसाइड किया कि इसे धराशायी अपने आप करेंगे."


लोग शौचालय पर हमला करने वालों के मुंह से युद्ध घोष के अंदाज़ में "जय श्री राम "के नारे सुनकर दंग रह गए. मौके पर मौजूद सफाई सुपरवाइजर विमला ने कहा कि "यह टॉयलेट 40 साल पुराना है और टॉयलेट मंदिर से काफी फासले पर बना है. मंदिर और टॉयलेट के बीच में नाला भी है. हमने उन्हें तोड़ने को मना किया लेकिन नहीं माने. यहां बहुत भीड़ होती है. बहुत महिलाएं आती हैं. बताइए अब पब्लिक टॉयलेट के लिए कहां जाएंगी. आदमी भले खुले में चले जाएं, लेकिन बताइए अब महिलाएं कहां जाएंगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सहारनपुर के एसपी सिटी विनीत भटनागर ने एनडीटीवी से कहा कि,"रोडवेज के लोगों से पता चला है कि यह टॉयलेट बहुत पुराना है. अभी उसका रेनोवेशन हुआ था. जिन लोगों ने उसे ध्वस्त किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."