NDTV Khabar

'मोदीजी को कोई हरा सकता है तो वो है राहुल गांधी की सादगी' - राज बब्बर

18.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मोदीजी को कोई हरा सकता है तो वो है राहुल गांधी की सादगी'  - राज बब्बर

राज बब्बर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राज बब्बर ने कहा कि राहुल गांधी की सादगी मोदी को हरा सकती है
  2. यूपी हार के बाद बब्बर ने प्रदेशाध्यक्ष से इस्तीफा देने की पेशकेश की थी
  3. राज बब्बर ने कहा था कि इस हार के लिए पार्टी का नेतृत्व जिम्मेदार नहीं
नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजों में कांग्रेस का स्कोर 1 रहा, वहीं बीजेपी ने चार राज्यों में सरकार बनाई. अब सभी पार्टियों की नज़र 2019 के लोकसभा चुनाव पर हैं और बीजेपी की शानदार जीत विशेषकर यूपी को लेकर तमाम विरोधी पार्टियां आगे की रणनीति तैयार करने में लगी हैं. कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि बीजेपी की 'मोदी लहर' को हराने के लिए महागठबंधन से बात बन सकती है, वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा है कि राहुल गांधी की सादगी ही, मोदी को हरा सकती है.

बताते चलें कि यूपी चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने आलाकमान के समक्ष अपने इस्‍तीफे की पेशकश की थी. सपा-कांग्रेस गठबंधन के बावजूद कांग्रेस का प्रदर्शन राज्‍य में बेहद कमजोर रहा और कांग्रेस महज सात सीटों पर ही चुनाव जीत‍ सकी.

कांग्रेस की हर हार के साथ ही राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं. इस पर भी राज बब्बर ने NDTV से हुई एक बातचीत में राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा था कि 'आप नेतृत्व को बदल नहीं सकते. नेतृत्व सिर्फ हम जैसे लोगों की टीम तैयार करता है और यही टीम होती हैं जो चुनाव में जीत या हार के लिए जिम्मेदार होती हैं.' उन्होंने कहा था कि वह राहुल गांधी से सहमत हैं कि पार्टी में ढांचागत बदलाव की जरूरत है.

साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने भी साफ किया है कि कांग्रेस में राहुल गांधी की जगह कोई नहीं ले सकता. उन्होंने कहा कि 'यह हमारी पार्टी पर निर्भर करता है कि हम किसकी चुनेंगे, हमारी पार्टी में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो कि राहुल के खिलाफ खड़ा होना चाहता है, यदि कोई है तो खड़े हो जाएं, देखेंगे क्या होता है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement