NDTV Khabar

राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा- बीकानेर की रानी के साथ मुगल सम्राट अकबर ने किया था दुर्व्यवहार

सैनी ने कहा, दुर्व्यवहार करने पर रानी ने सम्राट के गले पर तलवार रख दी थी और अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा- बीकानेर की रानी के साथ मुगल सम्राट अकबर ने किया था दुर्व्यवहार

खास बातें

  1. मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर के बारे में विवादित बयान दिया
  2. कहा- वह औरतों के भेष में मीना बाजार जाता और वहां दुष्कर्म करता था
  3. 'बीकानेर की रानी किरन देवी के साथ अकबर ने दुर्व्यवहार किया था'
राजस्थान:

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी (Madan Lal Saini) ने मुगल शासक अकबर(Akbar) के बारे में बयान दिया है. जिससे एक नया विवाद पैदा सकता है. सैनी ने कहा, 'वह(अकबर) औरतों के कपड़ों में मीना बाजार जाता था और वहां दुष्कर्म करता था. बीकानेर की रानी किरन देवी के साथ अकबर ने दुर्व्यवहार किया था.' उन्होंने कहा, 'दुर्व्यवहार करने पर रानी ने सम्राट के गले पर तलवार रख दी थी और अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी.' कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को समाज में तनाव पैदा करने वाला और इतिहास को विकृत करने वाला बताया है. सैनी ने यह बयान भाजपा के मुख्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद दिया.

ये भी पढ़ें: पहले बाहर रखने के बाद मोदी सरकार की इन महत्वपूर्ण कैबिनेट कमेटियों में भी शामिल हुए राजनाथ सिंह 


अकबर महान या महाराणा प्रताप, यह पूछे जाने पर सैनी ने कहा कि किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंका जाना चाहिए. सैनी ने कहा, 'अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सारे काम महिलाएं करती थीं. अकबर छद्म वेश में औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और दुष्कर्म करता था.' हालांकि सैनी ने बाद में कहा, 'दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है.'

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में बोले हरियाणा कांग्रेस प्रमुख, ‘मुझे गोली मार दीजिए'

सैनी ने कहा, 'चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है.' इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस बयान पर कहा है, 'उन्होंने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं वो बेहद निंदनीय हैं.' (इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement