NDTV Khabar

BJP नेता का नया 'इतिहास' ज्ञान- मरते वक्त हुमायूं ने बाबर को भारत पर राज करने की बताई थी ये 3 तरकीब

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने एक बयान दिया है, जिसमें इतिहास से छेड़छाड़ की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP नेता का नया 'इतिहास' ज्ञान- मरते वक्त हुमायूं ने बाबर को भारत पर राज करने की बताई थी ये 3 तरकीब

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता विवादित बयानों से मीडिया की सुर्खियों में रहने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं. लेकिन इस बार बीजेपी के एक बड़े नेता ने न सिर्फ हैरान करने वाला बयान दिया है, बल्कि इतिहास के साथ ही उन्होंने छेड़छाड़ कर दी है. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने यह कहा है कि हुमायूं की मौत के वक्त बाबर जिंदा था. 

बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा- 90 फीसद बिजली चोरी मुस्लिम करते हैं

समाचार एजेंसी एएनआई मुताबिक, मदन लाल का कहना है कि- हुमायूं जब मरने वाला था, ''तब उसने बाबर को बुलाया और कहा, अगर तुम हिंदुस्तान पर राज करना चाहते हो, तो ये तीन चीजें हमेशा अपने दिमाग में रखना. महिलाओं की सम्मान, ब्राह्मणों का सम्मान और गाय का सम्मान.'' बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मदन लाल सैनी का यह बयान 24 जुलाई का है. अब अगर समाचार एजेंसी के इस ट्वीट को समझने की कोशिश करें तो मदद लाल सैनी ने यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हूमायूं की मौत के वक्त मुगल वंश का संस्थापक बाबर जिंदा था. मगर इतिहास पर नजर डालें तो वीकिपीडिया के अनुसार, मुगल वंश की स्थापना करने वाले बाबर की मौत 5 जनवरी 1531 को हुई थी. वहीं, बाबर के बेटे हुमायूं की मौत 27 जनवरी 1556 को हुई थी. अब मदन लाल के बयान से साफ है कि उन्हें इतिहास का ज्ञान नहीं है. 

रेप की बढ़ती वारदातों पर बीजेपी विधायक बोले, भगवान राम भी आ जाएंगे तो इन घटनाओं को रोक पाना संभव नहीं

टिप्पणियां
गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब इतिहास को लेकर बीजेपी नेताओं ने विवादित बयान दिये हों. इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का मामला इससे पहले भी कई बीजेपी नेताओं की ओर से आ चुका है. कई बार तो पीएम मोदी पर भी इस तरह के आरोप लगे हैं. 

VIDEO: डांसर सपना चौधरी पर BJP सांसद के बयान को लेकर विवाद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement