राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना, प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके गृहस्थान पर पहुंचाने के लिए शुरू की गयी श्रमिक विशेष ट्रेनों की लेट-लतीफी को लेकर शनिवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना,  प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके गृहस्थान पर पहुंचाने के लिए शुरू की गयी श्रमिक विशेष ट्रेनों की लेट-लतीफी को लेकर शनिवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री को गोयल से उनका मंत्रालय लेने की सलाह दी. गहलोत के अनुसार भारतीय रेलवे में इस तरह की अव्यवस्था कभी देखने, सुनने को नहीं मिली.गहलोत ने ट्वीट किया, “कम से कम 40 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देरी से पहुंचीं. एक ट्रेन को अपने गंतव्य तक पहुंचने में ही नौ दिन लग गए. अब तक 80 मौत हो चुकी हैं.” उन्होंने आगे लिखा है, “मेरा प्रधानमंत्री को सुझाव है कि गोयल को बिना मंत्रालय का मंत्री बना दिया जाए क्योंकि हमने भारतीय रेलवे में इस तरह की अव्यवस्था अब तक कभी नहीं सुनी. ... उन्हें (गोयल को) केवल भाजपा के लिए धन जुटाने पर ध्यान केंद्रित करने दिया जाए."

गौरतलब है श्रमिक स्पेशल ट्रेन में अव्यवस्था को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमला कर रहे हैं. हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सवाल खड़ा किया था. उन्होंने कहा था, "क्या केन्द्र की भाजपा सरकार सच में पागल हो गई है? श्रमिक ट्रेने 2 दिन के बजाय 9 दिन में पहुंच रही है भूख और प्यास से 7 लोगों की मौत हो गई ये मौत नही ग़रीबों की हत्त्या है. उन्होंने लिखा है "माननीय रेल मंत्री  जी कृपया जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची? 7 लोगों की मौत का ज़िम्मेदार कौन है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सरकार को सीधा मजदूरों की जेब में पैसा पहुंचाने का काम करना चाहिए : अशोक गहलोत