राजस्थान : पायलट से मिलकर बोले CM गहलोत - जो बातें हुईं भूल जाओ, क्योंकि अपने तो अपने होते हैं...

सीएम ने बैठक में कहा, 'जो बातें हुई उन्हें अब भूल जाओ हम इन 19 विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर देते लेकिन फिर वह खुशी नहीं मिलती क्योंकि अपने तो अपने होते हैं.'

राजस्थान : पायलट से मिलकर बोले CM गहलोत - जो बातें हुईं भूल जाओ, क्योंकि अपने तो अपने होते हैं...

अपने संबोधन में सीएम अशोक गहलोत ने बीती कड़वाहट को भुलाने का संदेश दिया

जयपुर :

Rajasthan crisis: राजस्‍थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party meeting) को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने विधायकों से जो बातें हुईं, उन्‍हें भूलने को कहा. सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद सीएम ने बैठक में कहा, 'जो बातें हुई उन्हें अब भूल जाओ हम इन 19 विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर देते लेकिन फिर वह खुशी नहीं मिलती क्योंकि अपने तो अपने होते हैं.' सीएम ने कहा, हम खुद विधानसभा में विश्‍वास प्रस्‍ताव लाएंगे. सीएम ने कहा कि जिन विधायकों को कोई समस्या है. जो रूठे हैं वो मुझसे अकेले आकर मिल सकते हैं. इसके पीछे गहलोत का संदेश बीतों बातों यानी कड़वाहट को भुलाकर आगे को ओर देखने का रहा.

कांग्रेस में सुलह के बाद गहलोत और पायलट साथ, मिलाए हाथ, बिखरी मुस्कुराहटें..

राजस्‍थान विधानसभा का विशेष सत्र (Rajasthan Assembly session) 14 अगस्‍त से आयोजित होना है. उसके एक दिन पहले यानी आज हुई बैठक में पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में सीएम अशोक गहलोत और उनकी 'पूर्व डिप्‍टी' सचिन पायलट की मुलाकात हुई. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और इसके बाद दोनों नेता मुस्‍कुराए. पायलट इस बैठक के लिए सीएम गहलोत के आधिकारिक आवास (CM Ashok Gehlot's residence) पहुंचे थे. 

गौरतलब है कि  सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बागी तेवरों के कारण राजस्‍थान में सियासी संकट पैदा हो गया था लेकिन करीब एक माह तक गतिरोध  के बाद इसी हफ्ते राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की पायलट के साथ हुई बैठक के बाद संकट टल गया था और कांग्रेस खेमे ने राहत की सांस ली थी. सचिन पायलट की घरवापसी से गहलोत सरकार लगभग 'पूरी तरह सुरक्षित' स्थिति में आ गई है.

विधानसभा सत्र के पहले दिन यानी कल बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने (Gulab Chand Kataria) यह घोषणा की.राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा, हम अपने सहयोगी दलों के साथ कल विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं.  वैसे विधानसभा सत्र के पहले सीएम अशोक गहलोत के लिए बड़ी राहत की खबर मिली. बीएसपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक विधानसभा सत्र में भाग ले सकेंगे. राजस्थान मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से कर दिया है.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है. हम इस मामले में दखल नहीं देंगे.

राजस्थान में बीजेपी की रणनीति में बदलाव, लाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com