राजस्थान सियासी घमासान: गहलोत के कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा बोले- मैं सचिन पायलट के साथ

गहलोत के कैबिनेट के ही एक मंत्री ने खुलेआम बगावत पर उतरे डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस के चीफ सचिन पायलट को समर्थन का ऐलान कर दिया है. खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने कहा है कि वो इस संकट में सचिन पायलट के साथ खड़े हैं. 

राजस्थान सियासी घमासान: गहलोत के कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा बोले- मैं सचिन पायलट के साथ

खास बातें

  • खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा का बयान
  • बोले- मैं सचिन पायलट के साथ
  • सूत्रों का दावा- गहलोत के पास नहीं हैं नंबर
जयपुर:

राजस्थान कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शक्ति प्रदर्शन करने के बावजूद उनकी मुश्किलें किसी भी तरह से कम नहीं दिख रही हैं. उनके कैबिनेट के ही एक मंत्री ने खुलेआम बगावत पर उतरे डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस के चीफ सचिन पायलट को समर्थन का ऐलान कर दिया है. खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने कहा है कि वो इस संकट में सचिन पायलट के साथ खड़े हैं. न्यूज एजेंसी ANI से मीणा ने कहा, 'मैं सचिन पायलट के साथ हूं.'

पायलट के करीबी सूत्रों ने कहा था कि राज्य में अशोक गहलोत जितने विधायकों के अपने साथ होने का दावा कर रहे हैं, उतने नंबर उनके पास हैं नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने जब नंबर अपने पक्ष में होने का दावा किया है, तो क्यों नहीं वो अपने समर्थन में उतरे विधायकों को होटल में ठहराने के बजाय राज्यपाल के पास ले जा रहे हैं? हां, पायलट के करीबी सूत्रों ने यह भी बताया है कि पायलट का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की कोई योजना नहीं है.

बता दें कि सोमवार को जयपुर में अशोक गहलोत के आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट नहीं पुहंचे थे. यहां पर गहलोत के साथ तकरीबन 97 विधायक थे. गहलोत ने 106 विधायकों का समर्थन अपने साथ बताया है. गहलोत ने मीटिंग के बाद विजय मुद्रा दिखाई, इसे उनके शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया. 

वहीं, सचिन पायलट ने दावा किया था कि उनके पास करीब 30 विधायकों का समर्थन है, हालांकि, उनकी तरफ से अभी इसके लिए कुछ प्रमाण नहीं दिया गया है. पायलट लगातार दावे कर रहे हैं कि गहलोत की सरकार बहुमत खो चुकी है. ऐसे में सोमवार की शाम को गहलोत ने अपने विधायकों को अपने आवास से सीधे एक रिसॉर्ट में शिफ्ट करा दिया. उधर, पायलट खेमे की ओर से कल देर रात एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें 15-16 विधायक बैठे हुए नजर आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि यह विधायक पायलट के समर्थन में हैं. हालांकि, यह नहीं बताया गया है कि ये तस्वीरें कहां की हैं या ये विधायक कहां रुके हैं. वीडियो में सचिन पायलट भी नजर नहीं आ रहे हैं. 

(ANI के इनपुट के साथ)

Video: सचिन पायलट खेमे ने जारी किया उन्हें समर्थन देने वाले विधायकों का VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com