गहलोत को राहत, राजस्थान विधानसभा सत्र में शामिल हो सकेंगे छह अहम MLA, SC ने किया दखल देने से इंकार

राजस्‍थान के सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत के लिए बड़ी राहत की खबर है. बीएसपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक विधानसभा सत्र में भाग ले सकेंगे. राजस्‍थान का विधानसभा सत्र शुक्रवार 14 अगस्‍त से आयोजित होना है.

गहलोत को राहत, राजस्थान विधानसभा सत्र में शामिल हो सकेंगे छह अहम MLA, SC ने किया दखल देने से इंकार

राजस्‍थान का विधानसभा सत्र शुक्रवार 14 अगस्‍त से आयोजित होना है

जयपुर/नई दिल्‍ली:

राजस्‍थान के सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत के लिए बड़ी राहत की खबर है. बीएसपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक विधानसभा सत्र में भाग ले सकेंगे. राजस्‍थान का विधानसभा सत्र शुक्रवार 14 अगस्‍त से आयोजित होना है. राजस्थान मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से कर दिया है.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है. हम इस मामले में दखल नहीं देंगे.सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बागी तेवरों के कारण राजस्‍थान में सियासी संकट पैदा हो गया था लेकिन करीब एक माह तक गतिरोध के बाद इसी हफ्ते राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की पायलट के साथ हुई बैठक के बाद संकट टल गया था और कांग्रेस खेमे ने राहत की सांस ली थी. विधानसभा सत्र के पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम 5 बजे आयोजित होनी है.बैठक में पायलट और सीएम अशोक गहलोत की मुलाकात होगी. केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में यह विधायक दल की बैठक होगी.

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद मंगलवार को जयपुर लौटे थे. कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें भरोसा दिया गया है कि उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा. हालांकि, उनके जयपुर पहुंचते ही मुख्यमंत्री गहलोत जैसलमेर के लिए निकल गए थे, जहां कांग्रेस के 100 विधायकों को रखा गया था.पूर्व में सचिन पायलट के खिलाफ काफी तल्‍ख कमेंट करने वाले सीएम गहलोत ने अब अपने तेवर नरम कर लिए हैं.मुख्यमंत्री ने गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, 'कांग्रेस की लड़ाई तो सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में डेमोक्रेसी को बचाने की है. पिछले एक माह में कांग्रेस पार्टी में आपस में जो भी नाइत्तेफ़ाकी हुई है, उसे देश के हित में, प्रदेश के हित में, प्रदेशवासियों के हित में और लोकतंत्र के हित में हमें फॉरगेट एन्ड फॉरगिव, आपस में भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है.'

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, गहलोत-पायलट मुलाकात संभव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com