Rajasthan Congress Government Crisis Updates: राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं: वसुंधरा राजे

Rajasthan Crisis Update: विधानसभा अध्यक्ष के वकील ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि मंगलवार शाम 5.30 बजे तक नोटिस पर कोई आदेश जारी नहीं किया जाएगा.

Rajasthan Congress Government Crisis Updates: राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं: वसुंधरा राजे

Rajasthan Crisis Updates: जारी है राजस्थान का सियासी संग्राम

Rajasthan Crisis Update: राजस्थान का सियासी घमासान जारी है, शुक्रवार को असंतुष्ट विधायकों की याचिका की सुनवाई कर रही बेंच ने इसे स्थगित करते हुए अगली सुनवाई सोमवार 10 बजे तक निर्धारित की है. विधानसभा अध्यक्ष के वकील ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि मंगलवार शाम 5.30 बजे तक नोटिस पर कोई आदेश जारी नहीं किया जाएगा. इधर कोर्ट के बाहर भी सियासी चहलकदमियों का दौर चलता रहा. गहलोत सरकार ने एक Audio Clip मामले में जांच के लिए SOG की एक टीम को हरियाणा के मानेसर भेजा. इस होटल में असंतुष्ट विधायकों के होने की संभावना जतायी गयी थी. कांग्रेस ने सोशल मीडिया के हवाले दो ऑडियो क्लिप जारी किए. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी द्वारा अशोक गहलोत की सरकार गिराने की साजिश रची जा रही थी उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी की मांग भी की है. इसके अलावा कांग्रेस ने अपने दो बागी विधायकों विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी निलंबित कर दी है. 
 

Jul 18, 2020 23:56 (IST)
राजस्थान कांग्रेस में जारी संकट के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच शनिवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. बता दें कि इससे पहले 14 जुलाई को सीएम गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात थी.
Jul 18, 2020 18:42 (IST)
Jul 18, 2020 18:40 (IST)
Jul 18, 2020 18:39 (IST)
राजस्थान में क्षेत्रीय पार्टी जिसने गहलोत सरकार से समर्थन वापस ले लिया था, ने फिर से सरकार का समर्थन करने की घोषणा की है.

Jul 18, 2020 17:23 (IST)
कांग्रेस ने कहा, 'राजस्थान में हमारे पास नंबर पूरे हैं'
कांग्रेस ने शनिवार को कहा है कि अशोक गहलोत सरकार के पास पर्याप्त संख्या में विधायक हैं. टीम गहलोत और टीम पायलट के बीच जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच कांग्रेस पार्टी ने इस बात का भी भरोसा जताया है कि यदि कांग्रेस आलाकमान ने अनुमति दे दी तो सचिन पायलट के साथ गए बागी विधायक भी पार्टी में वापस लौट आएंगे.
Jul 18, 2020 15:43 (IST)
राजस्थान के लोग कांग्रेस के कलह की कीमत चुका रहे है : वसुंधरा राजे
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच बीजेपी नेता व राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के लोगों को कांग्रेस के कलह की कीमत चुकानी पड़ रही है.

Jul 18, 2020 15:37 (IST)
राजस्थान में कांग्रेस के संकट पर बोलीं वसुंधरा राजे, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं'

Jul 18, 2020 14:24 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार हमारी लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की है, हमारे पास संख्या बल है. अगर हम राज्यसभा चुनावों के दौरान सतर्क नहीं रहते तो शायद हम अपने संख्या बल को नहीं बचा पाते. हमने लिर्फ दो विधायकों को निलंबित किया है, बाकि विधायकों को वापस आना चाहिए: कांग्रेस

Jul 18, 2020 14:17 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार SOG को विधायकों के वॉइस सैंपल लेने से रोका गया: कांग्रेस

Jul 18, 2020 14:03 (IST)
समाचार एजेंंसी ANI के अनुसार राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह दोस्तारा ने हरियाणा सरकार और राज्य की पुलिस पर आरोप लगाया कि SOG को बाहर तब तक इंतजार करवाया गया, जब तक अंदर बैठे विधायक बाहर चले गए.
Jul 18, 2020 13:59 (IST)
एनडीटीवी संवाददाता के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने धर्मेंद्र राठौर को भी नोटिस किया. धर्मेंद्र, अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के करीबी हैं.
Jul 18, 2020 13:01 (IST)
राजस्थान में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करें राज्यपाल: मायावती

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार बसपा प्रमुख मायावती ने राजस्थान में चल रही सियासी उठापठक के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और कहा कि राज्यपाल कलराज मिश्र को राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करनी चाहिए. 
Jul 18, 2020 13:00 (IST)
अशोक गहलोत के करीबियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में मिले 12 करोड़ के कैश, 1.70 करोड़ के गहने - सूत्र

Jul 18, 2020 10:32 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार BJP ने राजस्थान में कथित फोन टैपिंग से जुड़ी सभी अवैधताओं की सीबीआई जांच कराने की मांग की.

Jul 18, 2020 10:31 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई और अगर हां, तो क्या राज्य सरकार ने मानक प्रक्रिया का पालन किया: भाजपा ने कांग्रेस द्वारा जारी ऑडियो क्लिप्स पर कहा. 

Jul 18, 2020 07:54 (IST)
प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट को राहुल और सोनिया गांधी से मिलवाने का दिया था ऑफर: सूत्र

सचिन पायलट लगातार खुद को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते रहे और जब तक उनकी यह मांग मान नहीं ली जाती, उन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने तक से इनकार कर दिया. प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.