Rajasthan Congress Government Crisis Updates: सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

Rajasthan Crisis Update: राजस्थान का सियासी घटनाक्रम फिल्म की तरह से तेजी से बदलता जा रहा है. गहलोत सरकार में बगावत करने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस दो फाड़ हो चुकी है.

Rajasthan Congress Government Crisis Updates: सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

Rajasthan Crisis Update: राजस्थान में जारी है सियासी लड़ाई

Rajasthan Crisis Update: राजस्थान का सियासी घटनाक्रम फिल्म की तरह से तेजी से बदलता जा रहा है. गहलोत सरकार में बगावत करने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस दो फाड़ हो चुकी है. गहलोत बनाम  पायलट का सियासी युद्ध अब कोर्ट की दहलीज पर पहुंच चुका है. गुरुवार को पायलट खेमे की ओर से विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट का रुख किया गया. कोर्ट में कुछ का दरवाजा खटखटाया गया. नोटिस को रद्द करने की मांग की गई. आज दोपहर एक बजे इस मामले पर फिर से सुनवाई होगी. अब जब तक इस मामले की सुनवाई होगी तब तक बागी विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है. सचिन पायलट की तरफ से हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी पक्ष रख रहे हैं तो वहीं गहलोत सरकार की तरफ से अभिषेक मनु सिंधवी पैरवी कर रहे हैं. 

Jul 17, 2020 23:35 (IST)
प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट को राहुल और सोनिया गांधी से मिलवाने का दिया था ऑफर: सूत्र
सचिन पायलट लगातार खुद को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते रहे और जब तक उनकी यह मांग मान नहीं ली जाती, उन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने तक से इनकार कर दिया. प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
Jul 17, 2020 19:39 (IST)
राजस्थान SOG की टीम दो विधायकों से पूछताछ के लिए मानेसर के ITC ग्रांड पर करीब शाम 6.30 पर पहुंची. होटल के अंदर पहले प्राइवेट गार्ड ने उन्हें रोका. उसमें कुछ हरियाणा पुलिस के लोग सादी वर्दी में थे. एक घंटे होटल के बाहर इंतजार करने के बाद अब उन्हें होटल के अंदर भेजा गया है.
Jul 17, 2020 17:38 (IST)
सचिन पायलट व अन्य बागी विधायकों के ख‍िलाफ मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई
सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को कांग्रेस की ओर से अयोग्य ठहराए जाने संबंधी नोटिस पर चुनौती देने वाली याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में सोमवार को फिर से सुनवाई की जाएगी. नोटिसों पर प्रस्तावित कार्रवाई मंगलवार तक बढ़ा दी गई है. मामले में अगली सुनवाई सोमवार 10 बजे जारी रहेगी.
Jul 17, 2020 16:31 (IST)
राजस्थान विधायकों का मामला : सचिन पायलट गुट की ओर से बहस पूरी. वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी ने रखा पायलट ग्रुप का पक्ष. अब सीपी जोशी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी रख रहे अपना पक्ष.
Jul 17, 2020 16:12 (IST)
प्रियंका गांधी वाड्रा से फोन पर बात करने के 3 घंटे बाद ही हटाए गए सचिन पायलट : सूत्र
राजस्‍थान का सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ बागी तेवर अपना रहे सचिन पायलट के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सख्‍त रुख अपनाते हुए राजस्‍थान के उपमुख्‍यमंत्री और राज्‍य के पार्टी अध्‍यक्ष पद से बेदखल कर दिया था. पूर्व उप मुख्‍यमंत्री के करीबी सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट को प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बातचीत के तीन घंटे बाद बर्खास्त कर दिया गया.
Jul 17, 2020 15:04 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सचिन पायलट, 18 अन्य विधायकों को सदन से अयोग्य करार देने की मांग वाली कांग्रेस की शिकायत पर शाम 5 बजे सुनवाई करने की संभावना. 
Jul 17, 2020 13:59 (IST)
ऑडियो टेप पर बीजेपी 
बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान कहा आप सब देख रहे हैं कि कांग्रेस किस तरह से बेबुनियाद आरोप लगा रही है. बीजेपी इन झूठे आरोपों को सिरे से खारिज करती है. कांग्रेस अपनी फ्रस्ट्रेशन का ठीकरा हम पर उड़ रही है. कांग्रेस ने कुछ दिन पहले अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि घर में बर्तन है तो बजते ही हैं. कांग्रेस मैन्युफैक्चर्ड ऑडियो के माध्यम से अपने घर की आवाज छुपा रही है. 

Jul 17, 2020 12:11 (IST)
ऑडियो टेप मामले में SOG ने संजय जैन को किया गिरफ्तार
Jul 17, 2020 12:02 (IST)
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा, ऑडियो रिकॉर्डिंग में मेरी आवाज नहीं, मैं किसी भी जांच के लिए तैयार. उन्होंने कहा कि अगर मुझे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा तो जरूर जाउंगा. मैं कई संजय जैन को जानता हूं. ये कौन से संजय जैन की बात हो रही है. ये बताया जाए कि किस मोबाइल नंबर पर मेरी बात कराई गई. 
Jul 17, 2020 09:57 (IST)
कांग्रेस ने भवंललाल, विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है,दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है: सुरजेवाला
Jul 17, 2020 09:56 (IST)
हम मांग करते हैं कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ख़िलाफ़ SOG द्वारा मुक़दमा हो, अगर वो जांच में ग़लत पाए जाएं तो उनकी गिरफ़्तारी हो: सुरजेवाला
Jul 17, 2020 09:55 (IST)
बीजेपी का का षड्यंत्र बेनक़ाब हो गया है, आडियो में भंवरलाल , संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है: सुरजेवाला 
Jul 17, 2020 09:55 (IST)
कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में अशोक गहलोत नजर नहीं आए. रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी का चेहरा बेनकाब हो चुका है. पिछले एक महीने से विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश हो रही थी. जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने की कोशिश की गई. इसके जो TAPES सामने आए हैं, उससे साफ हो गया है कि बीजेपी द्वारा जनमत का अपहरण करने की कोशिश की जा रही थी.  
Jul 17, 2020 08:10 (IST)
राजस्थान हाईकोर्ट में सचिन पायलट कैंप की अर्जी पर सुनवाई आज दोपहर 1 बजे होगी.