Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के 25 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 161 हुई

Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नये मामले शुक्रवार को सामने आए. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 161 हो गयी है.

Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के 25 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 161 हुई

Rajasthan Coronavirus Update: आज 25 नए मामले सामने आए

जयपुर:

Rajasthan Coronavirus Update:  राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नये मामले शुक्रवार को सामने आए. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 161 हो गयी है. टोंक जिले में शुक्रवार को दो व्यक्ति संक्रमित पाये गये जिसके बाद यहां कोविड-19 के मरीजों की संख्या 16 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि ये सभी लोग संक्रमित पाये गये लोगों के सम्पर्क में थे. इनमें एक 30 वर्षीय महिला, 9 वर्षीय बालक और तीन युवक 20 वर्ष से लेकर 32 वर्ष की आयु वर्ग के हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 25 नये संक्रमित मरीजों से राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 161 पहुंच गई है. 

राजस्थान में सामने आए नये मामलों में तबलीगी जमात से जुड़े महाराष्ट्र के छह व झारखंड के दो व्यक्ति भी हैं. इसी तरह टोंक में तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए सात और लोग संक्रमित मिले हैं, दो बीकानेर में और एक व्यक्ति दौसा में संक्रमित पाया गया है. बीकानेर में संक्रमित व्यक्ति ने त्रिपुरा की यात्रा की थी. इनके अलावा, उदयपुर में तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार को हुई है. 

सिंह ने कहा कि भीलवाडा में दो लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हो गये है. बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल मीणा ने बताया कि दोनों संक्रमित पाये गये व्यक्तियों के सम्पर्क में आये लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. 

Video: दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और रिक्शा चालकों को सरकार देगी 5 हजार रुपये की मदद

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com