राजस्थान के बीकानेर और चुरू कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त, सभी मरीज स्वस्थ हुए

Rajasthan Coronavirus: राजस्थान के 33 जिलों में से 28 जिलों में संक्रमण था, बीकानेर और चुरू के संक्रमण मुक्त होने से यह संख्या 26 हो गई

राजस्थान के बीकानेर और चुरू कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त, सभी मरीज स्वस्थ हुए

प्रतीकात्मक फोटो.

जयपुर:

Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान के लिए अच्छी खबर है, दो जिलों बीकानेर और चुरू में सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. यानी यहां सभी पॉजिटिव केस निगेटिव आ गए हैं. राजस्थान में 33 जिले हैं जिनमें से 28 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण था. अब बीकानेर और चुरू के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने से यह संख्या 26 हो गई है. 

बीकानेर में सात कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को सही इलाज के बाद अस्पताल से विदा कर दिया गया. कलेक्टर ने उनको घर पर क्वारेंटाइन में रहने की सलाह और प्रमाण पत्र दिए. बीकानेर में 37 केस सामने आए थे. इनमें से एक की मौत हो गई. बाकी 36 मरीज ठीक हो चुके है और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई है. 

बीकानेर के पीबीएम अस्पताल के सुप्रिंटेंडेंट मोहम्मद सलीम ने कहा कि "बीकानेर के जो 37 केस पॉजिटिव थे उसमें एक डेथ के अलावा सब रिकवर हो गए. हमने कोरोना के लिए अलग अस्पताल बना दिया. नर्सों और डॉक्टरों के लिए पर्सनल प्रोटेक्शन का बहुत ध्यान रखा."

सिर्फ बीकानेर ही नहीं चुरू से भी यहां 13 मरीज आए थे. इनको भी PBM अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. चुरू राजस्थान का दूसरा जिला है जहां 14 केस आए थे और सब ठीक हो चुके हैं. राजस्थान के स्वास्थ्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि "बीकानेर और चुरू में सभी केस ठीक हो गए हैं. राजस्थान में रिकवरी रेट भी देश के मुक़ाबले ज़्यादा अच्छा है."

राजस्थान देश में कोरोना केसों में चौथे और कभी पांचवे नंबर पर बना रहा है. राहत की बात ये है कि यहां ज़्यादातर मरीज वेंटीलेटर पर नहीं हैं. अब तक प्रदेश में 2393 पॉजिटिव केस आए जिनमें से 781 मरीज कोरोना से मुक्त हो चुके हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com