राजस्थान का घमासान : कांग्रेस ने भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया

कांग्रेस ने सचिन पायलट के समर्थन में उतरे अपने बागी विधायकों भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है.

राजस्थान का घमासान : कांग्रेस ने भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया

बागी विधायकों पर सख्त कार्रवाई कर रही है कांग्रेस. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस की सख्त कार्रवाई
  • भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह निलंबित
  • शो कॉज़ नोटिस भेजा गया

Rajasthan Congress Crisis: कांग्रेस ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थन में उतरे अपने बागी विधायकों भंवरलाल (Bhamwarlal) और विश्वेंद्र सिंह (Vishwendra Singh) पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है. इसके पहले विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे, पिछले मंगलवार को पार्टी ने उनसे कैबिनेट मंत्री का पद भी छीन लिया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala PC) ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी का फैसला सुनाया. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का फैसला है कि भवंरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया गया है. दोनों लोगों को शो कॉज़ नोटिस भी दिया गया है.' सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पार्टी ने सचिन पायलट से भी सामने आकर अपना स्टैंड साफ करने को कहा है. 

सुरजेवाला ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने विधायकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले एक महाने से विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की कोशिश चल रही है और SOG जांच भी कर रही है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों को खरीदकर चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की गई लेकिन सरकार गिराने का षड्यंत्र बेनक़ाब हो चुका है.

सुरजेवाला ने अपने विधायकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिसमें भंवरलाल , संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है. उन्होंने कहा कि जो टेप सामने आए हैं उससे एक बात साफ़ है कि बीजेपी द्वारा जनमत का अपहरण की कोशिश की जा रही है. सुरजेवाला ने कहा कि 'हम मांग करते हैं कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ख़िलाफ़ SOG द्वारा मुक़दमा हो वो जांच में ग़लत पाए जाएं तो उनकी गिरफ़्तारी हो.'

Video: राजस्थान के रण में अब ऑडियो टेप की एंट्री


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com