Rajasthan Crisis Update: BJP की मदद के लिए उसके अघोषित प्रवक्ताओं ने व्हिप जारी किया: प्रियंका

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान में जारी राजनीतिक रस्साकस्सी के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का कैबिनेट का प्रस्ताव दुबारा वापस सरकार को भेजा है.

Rajasthan Crisis Update: BJP की मदद के लिए उसके अघोषित प्रवक्ताओं ने व्हिप जारी किया: प्रियंका

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान में सियासी जंग जारी

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान में जारी राजनीतिक रस्साकस्सी के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का कैबिनेट का प्रस्ताव दुबारा वापस सरकार को भेजा है. जिसके बाद आज गहलोत कैबिनेट बैठक की. बैठक में विधानसभा सत्र बुलाने के संशोधित प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा की गई. यह बैठक सीएम आवास में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई. बता दें राजभवन की ओर से कहा गया है कि राज्यपाल की विधानसभा का सत्र न बुलाने की कतई मंशा नहीं है. बयान में राज्य सरकार से कहा गया है कि वो सत्र बुलाने की कार्यवाही शुरू करें, लेकिन तीन शर्तों का खास ध्‍यान रखें. राज्यपाल की सलाह है कि विधानसभा सत्र के लिए 21 दिन का नोटिस दिया जाना चाहिए. अगर विश्वास मत (Confidence Motion) की नौबत आती है तो इसका लाइव प्रसारण हो और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए 200 विधायकों की सोशल डिस्टेंसिंग के इंतज़ामों का ध्यान रखा जाए. इस बीच, पायलट कैंप और गहलोत गुट के बीच जुबानी जंग का दौर भी देखने को मिला.

Jul 28, 2020 15:50 (IST)
राजस्थान सरकार ने 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल को भेजा प्रस्ताव: सूत्र
न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, राजस्थान सरकार ने राज्यपाल कलराज मिश्र को 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव भेजा. इस प्रस्ताव में सत्र को बुलाने के लिए 3 शर्तों को पूरा किए जाने को लेकर सरकार का जवाब भी शामिल है: सूत्र

Jul 28, 2020 15:19 (IST)
BJP की मदद के लिए उसके अघोषित प्रवक्ताओं ने व्हिप जारी किया: प्रियंका

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाड्रा ने राजस्थान में बसपा द्वारा छह विधायकों को अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए व्हिप जारी करने को लेकर मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा की मदद की खातिर उसके 'अघोषित प्रवक्ताओं' ने व्हिप जारी किया है
Jul 28, 2020 13:05 (IST)
कैबिनेट बैठक के बाद राजस्थान के मंत्री
गवर्नर के सवालों के जवाब तैयार कर लिया गया है, विधानसभा का सत्र बुलाना हमारा हक है. 
Jul 28, 2020 13:00 (IST)
गहलोत कैबिनेट की बैठक खत्म

CM गहलोत के घर पर चल रही राजस्थान कैबिनेट की बैठक हुई खत्म
Jul 28, 2020 11:42 (IST)
राजस्थान : सुप्रीम कोर्ट जाने के मूड में हैं बीएसपी प्रमुख मायावती

मायावती ने कहा कि बसपा पहले भी अदालत जा सकती थी लेकिन हम कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.

Jul 28, 2020 10:59 (IST)
राज्यपाल के सवालों के जवाबो पर चर्चा की उम्मीद
CM अशोक गहलोत के घर पर हो रही है राजस्थान कैबिनेट की बैठक 

Jul 28, 2020 10:47 (IST)
राजस्थान प्रकरण: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

समाचार एजेंजी भाषा के अनुसार  छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर राजस्थान में संवैधानिक मूल्यों की हत्या करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है तथा राष्ट्रपति से हस्तक्षेप करने की मांग की है. 
Jul 28, 2020 08:45 (IST)
गवर्नर बनाम गहलोत

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सीएम गहलोत के प्रस्ताव को कुछ शर्तों के साथ वापस कर दिया. सीएम गहलोत को गवर्नर की चिंताओं का जवाब देना है. गर्वनर विधानसभा सत्र पर तभी कोई फैसला ले सकता है जब उनकी सभी शंकाओं को खत्म कर दिया जाए. अब सबकी निगाहें राज्यपाल की तरफ हैं.
Jul 28, 2020 08:18 (IST)
कांग्रेस के दावे पर पायलट खेमे का पलटवार
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, सुरजेवाला के बयान के बाद पायलट कैंप के विधायक हेमाराम चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि गहलोत कैंप के विधायक  हताशा में हैं, इसलिए उन्हें दिलासा देने के लिए दिया सुरजेवाला ने ऐसा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गहलोत कैंप के विधायकों के लिए 2 दिन बाड़े बंदी हटाए, फिर देखें वहां से कितने विधायक हमारे पास आते हैं. 
Jul 28, 2020 08:16 (IST)
सुरजेवाला का दावा
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने फेयरमाउंट होलट में मौजूद कांग्रेस विधायकों से कहा कि पायलट कैंप के तीन विधायक अगले दो दिन वापसी करेंगे.