राजस्थान : बागी MLA की पत्नी ने स्पीकर का नोटिस लेने से किया मना, अधिकारियों ने घर के बाहर दिया चिपका 

जोधपुर के वल्लभ नगर सीट से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर जब नोटिस पहुंचा तो उनकी पत्नी ने नोटिस लेने से मना कर दिया.

राजस्थान : बागी MLA की पत्नी ने स्पीकर का नोटिस लेने से किया मना, अधिकारियों ने घर के बाहर दिया चिपका 

बागी विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर के बाहर नोटिस चस्पा

खास बातें

  • राजस्थान में बागी विधायकों को नोटिस जारी
  • बागी विधायक की पत्नी ने नोटिस लेने से किया मना
  • घर में बाहर चिपका गया नोटिस
जयपुर :

कांग्रेस ने बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है. विधानसभा स्पीकर ने राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत कांग्रेस के सभी बागी विधायकों को नोटिस भेजा है. जोधपुर के वल्लभ नगर सीट से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर जब नोटिस पहुंचा तो उनकी पत्नी ने नोटिस लेने से मना कर दिया. जिसके बाद अधिकारियों ने नोटिस को उनके घर के बार चस्पा कर दिया है. शक्तावत सचिन पायलट खेमे से जुड़े हैं और पायलट के करीबी माने जाते हैं. 

बता दें कि कांग्रेस ने राजस्थान में बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. कांग्रेस की शिकायत पर स्पीकर ने बागी विधायकों को नोटिस भेजा है और उनसे 17 जुलाई तक जवाब देने के लिए कहा गया है. कहा जा रहा है कि स्पीकर ने 15 से ज्यादा बागी विधायकों को नोटिस भेजा है. इसमें पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम भी शामिल है. 

नोटिस पर सचिन पायलट खेमे के एक विधायक हरीश मीणा ने कहा कि हम कांग्रेस पार्टी के साथ जब तक पार्टी हमें नहीं निकालती है. हम अपनी पार्टी के लिए समर्पित हैं और हमने जमीनी स्तर पर काम किया है. नोटिस देना पूरी तरह से गैर-कानूनी है. जब विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा है, विधेयक नहीं पास होगा, तो हम नोटिस का जवाब कैसे देंगे. हम अपने वकीलों के संपर्क में हैं. अभी भी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. 

बगावती तेवर एख्तियार किए हुए सचिन पायलट ने एक बार फिर एनडीटीवी से कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं. पायलट ने कहा कि पार्टी आलाकमान की नज़र में उनकी छवि खराब करने की कोशिश में उन्हें बीजेपी के साथ दिखाया जा रहा है. उनकी बीजेपी में जाने की कोई योजना नहीं है. 

वीडियो: राजस्थान संकट : बागियों पर कार्रवाई की तैयारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com