राजस्थान : जयपुर के होटल में ठहरे कांग्रेस के विधायकों ने खेला 'नंबर गेम'

सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस सरकार में मची उथल-पुथल और नंबर की दौड़ के बीच विधायकों को कांग्रेस के साथ वोट देने से रोकने के लिए बसपा अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है.

राजस्थान : जयपुर के होटल में ठहरे कांग्रेस के विधायकों ने खेला 'नंबर गेम'

बीएसपी के पूर्व विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने जीता खेल

जयपुर:

राजस्थान कांग्रेस में मचे घमासान के बीच गहलोत खेमे ने विधायकों को जयपुर एक होटल में ठहरा रखा है. कांग्रेस विधायक अपना समय व्यतीत करने के लिए योग, कुकिंग क्लास, फिल्म देखना जैसे मस्ती भरे कार्यक्रम कर रहे हैं. राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'लगान' देख दिन पूरा किया. गहलोत खेमे के विधायकों ने "Housie" का खेल खेला. .यह खेल नंबर गेम भी कहा जाता है. राजस्थान की राजनीति में भी इस समय नंबरों का गेम जारी है. फिलहाल इस हाउजी खेल में कल रात  बसपा के छह पूर्व विधायकों में से एक जोगिंदर सिंह अवाना ने जीता. जिन्होंने अशोक गहलोत सरकार को राजस्थान विधानसभा में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की है. कांग्रेस को अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार को बचाने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस सरकार में मची उथल-पुथल और नंबर की दौड़ के बीच विधायकों को कांग्रेस के साथ वोट देने से रोकने के लिए बसपा अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है. बीएससी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को सीएम अशोक गहलोत पर दगाबाजी करके बीएसपी विधायकों को कांग्रेस में शामिल करने का आरोप लगाया. यही नहीं, मायावती से राजस्थान में मचे सियासी भूचाल के बीच कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.

अशोक गहलोत ने शनिवार को बीपीटी के दो विधायकों का समर्थन हासिल कर अपनी सरकार को मजबूत करने की कोशिश की. दो विधायकों के आ जाने से मुख्यमंत्री का समर्थन कर रहे विधायकों की संख्या में बढ़ सकती थी. कांग्रेस अपने खेमे को सचिन पायलट के विद्रोही खेमे से बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रही है.

Newsbeep

200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में , कांग्रेस के पास 107 विधायक हैं, जिनमें 19 असंतुष्ट हैं और जिन्हें स्पीकर द्वारा अयोग्य घोषित करने के नोटिस जारी किए गए हैं. कांग्रेस ने दावा किया है कि गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन प्राप्त है, जिसमें दो बीटीपी विधायक भी शामिल हैं. 

वीडियो: कांग्रेस ने हरियाणा पुलिस पर लगाया विधायक भंवरलाल शर्मा को भगाने का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com