सचिन पायलट खेमे की तरफ से जारी हुए VIDEO में शामिल हैं ये 15 विधायक, देखें पूरी LIST

Rajasthan Crisis: सचिन पायलट (Sachin Pilot) के करीबी सूत्र ने NDTV को बताया कि वीडियो में 16 विधायक दिख रहे हैं और उस जगह पर 19 विधायक हैं. हालांकि वह 30 विधायकों के समर्थन के पुराने दावे पर कायम हैं.

नई दिल्ली:

Rajasthan Crisis: राजस्थान में सोमवार को भी सियासी माहौल काफी गर्म रहा. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) खेमा इस बात का दावा करता दिखा कि उनके साथ कितने विधायक हैं. इस बीच पायलट खेमे ने देर रात एक वीडियो जारी किया, जिसमें 15-16 कांग्रेस विधायक साथ बैठे दिख रहे हैं. वहीं, सचिन पायलट के करीबी सूत्र ने NDTV को बताया कि वीडियो में 16 विधायक दिख रहे हैं और उनके साथ तीन और विधायक मौजूद हैं. साथ ही सूत्र ने यह भी बताया कि सचिन का खेमा 30 विधायकों के समर्थन के पुराने दावे पर कायम है. इसके साथ-साथ सचिन पायलट के करीबी सूत्र ने यह भी बताया कि कांग्रेस की तरफ से अभी तक समझौते का कोई भी फॉर्मूला नहीं दिया गया है और न ही किसी ने अभी तक सचिन पायलट से संपर्क किया है. हालांकि ये नहीं बताया गया है कि तस्वीरें कहां की हैं या ये विधायक कहां रुके हैं. 


VIDEO में दिख रहे सचिन पायलट खेमे के विधायकों के नाम

  1. रमेश मीणा
  2. पीआर मीणा
  3. सुरेश मोदी
  4. गजराज खतना
  5. विश्वेंद्र एस
  6. राकेश पारीक
  7. ब्रिजेंद्र ओला
  8. वेद प्रकाश
  9. मुकेश भाखर
  10. मुरारी मीणा
  11. रामनिवास
  12. इंद्रराज एस
  13. भंवर लाल शर्मा
  14. दीपेंद्र सिंह
  15. रामनिवास गावरिया

उधर, अशोक गहलोत ने दावा किया कि सचिन पायलट से उनकी सरकार को कोई ख़तरा नहीं है. गहलोत के आवास पर एक बैठक में कांग्रेस ने दावा किया कि जिन 122 विधायकों के समर्थन से सरकार चलती रही, उनमें से 106 विधायक मौजूद थे, यानी बहुमत से 6 ज़्यादा. हालांकि बैठक से पायलट ने खुद को दूर रखा, लेकिन पार्टी में अब भी असमंजस जैसे हालात हैं और इसे लेकर ही विधायकों को रिसॉर्ट भेजा गया है. उधर, राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में उठे सियासी बवंडर के बीच पार्टी ने मंगलवार को फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई है.  

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच भारतीय ट्राइबल पार्टी ने कांग्रेस की गहलोत सरकार से वापस लिया समर्थन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, जयपुर पहुंचे पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि परिवार के झगड़े परिवार में ही सुलझा लेने चाहिए. पर गहलोत की मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं. उनका दावा 109 विधायकों के समर्थन का था, लेकिन उनके घर हुई विधायक दल की बैठक में सौ विधायक ही जुटे. कुछ निर्दलीय और अन्य छोटी पार्टियों के विधायकों के समर्थन का भी दावा है. पायलट की ही तरह गहलोत भी अपने विधायकों की खेमेबंदी कर रहे हैं. उन्हें जयपुर के बाहर एक रिजॉर्ट में ले जाया गया है.