विधायकों की खरीद-फरोख्त : राजस्थान के DGP ने हरियाणा डीजीपी को लिखी चिट्ठी, SOG की जांच में मांगा सहयोग

ऑडियो टेप मामले में एसओजी की टीम बागी विधायक भंवरलाल शर्मा का वायस सैंपल लेने मानेसर के रिजॉर्ट गई थी.

विधायकों की खरीद-फरोख्त : राजस्थान के DGP ने हरियाणा डीजीपी को लिखी चिट्ठी, SOG की जांच में मांगा सहयोग

राजस्थान पुलिस की जांच में सहयोग करने की डीजीपी की अपील (फाइल फोटो)

जयपुर:

 राजस्थान के सियासी घमासान के बीच सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के आरोप से जुड़ी जांच की गूंज हरियाणा और दिल्ली में भी सुनाई देनी लगी है. राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (DGP) भूपेंद्र यादव ने हरियाणा के डीजीपी और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की जांच में सहयोग करने की अपील की है. दरअसल, हाल ही में ऑडियो टेप मामले में एसओजी की टीम बागी विधायक भंवरलाल शर्मा का वायस सैंपल लेने मानेसर के रिजॉर्ट गई थी. एसओजी टीम को अंदर जाने से रोक दिया गया था. बाद में जब उन्हें जाने दिया गया तो होटल में कोई विधायक नहीं मिला था. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र यादव ने हरियाणा के पुलिस महानिदेशक और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर जांच में एसओजी का सहयोग करने की अपील की है. एसओजी की टीम राजस्थान सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के आरोप के सिलसिले में जांच कर रही है. 

गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोप में एसओजी टीम बागी विधायकों की तलाश कर रही है. राजस्थान एसओजी की एक टीम इसी सिलसिले में मानेसर के दो रिजॉर्ट में गई थी. कहा जा रहा था कि यहीं पर सचिन पायलट कैंप के बागी विधायकों को रखा गया है. हालांकि पुलिस को खाली लौटना पड़ा था. इस पर कांग्रेस ने कहा था कि यह इस बात सबूत है कि बागी विधायकों को बीजेपी का सपोर्ट है. बता दें हरियाणा में बीजेपी की सरकार है. 

कांग्रेस ने दो विधायकों भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था. साथ ही विधायकों पर रिश्वत लेकर पक्ष बदलने और राजस्थान की गहलोत सरकार को गिराने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने ऑडियो टेप के आधार पर आरोप लगाया था कि भंवर लाल शर्मा के केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ सौदा करते हुए पकड़े गए हैं. 

(एएनआई के इनपुट के साथ)

वीडियो: रिजॉर्ट में नहीं मिले सचिन पायलट कैंप के विधायक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com