NDTV Khabar

राजस्थान के धौलपुर उप चुनाव में भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान के धौलपुर उप चुनाव में भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

खास बातें

  1. राजस्थान के धौलपुर में उपचुनाव होने जा रहे हैं
  2. यह उप चुनाव बीजेपी-कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है
  3. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 12 से अधिक मंत्रियों के साथ धौलपुर में हैं
धौलपुर: धौलपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होगा और यह राजस्थान में अगले साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेशवासियों की नब्ज टटोलेने में अहम साबित होगा. चुनाव से कुछ दिन पहले ही भाजपा का दामन संभालने वाली भाजपा प्रत्याशी शोभा रानी कुशवाहा का मुकाबला कांग्रेस के कद्दावर नेता और धौलपुर विधानसभा सीट से पांच बार चुनाव जीत चुके बनवारी लाल शर्मा से होगा. शोभा रानी इस क्षेत्र में अपने पति और पूर्व विधायक बी एल कुशवाहा की पकड़ और अपने जातिगत मतों के दम पर कांग्रेस उम्मीदवार को जबरदस्त टक्कर दे रही हैं. प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा सरकार ने इस सीट को जीतने के लिए पूरी ताकत झौंक रखी है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके मंत्रिमंडल के बारह से अधिक मंत्रियों ने धौलपुर में डेरा डाल रखा है, वह अपने उम्मीदवार की अधिक से अधिक मतों से जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट भी धौलपुर में हैं. बसपा विधायक बी एल कुशवाहा को हत्या के मामले में सजा होने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त हो गई थी जिसके कारण यह उप चुनाव हो रहा है. मतदान नौ अप्रैल को होगा.

भाजपा ने इस सीट को जीतने के लिए निर्णायक कुशवाहा मतों को अपने पाले में करने के लिए जेल में सजा भुगत रहे कुशवाहा की पत्नी शोभा रानी को पार्टी की सदस्यता देकर कांग्रेस को सकते में डाल दिया. भाजपा शोभा रानी कुशवाहा को उम्मीदवार घोषित कर चुनाव प्रचार में जुट गयी थी तब तक कांग्रेस अपना उम्मीदवार तक तय नहीं कर सकी थी. उत्तर प्रदेश में बुरी तरह पराजित हुई कांग्रेस इस सीट पर जीत दर्ज करवा कर सदमे से उभरने के प्रयास में लगी हुई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement