राजस्थान : आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत

राजस्थान : आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जयपुर:

राजस्थान में गत 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य झुलस गया। पुलिस ने बताया कि भरतपुर जिले में दो पुरुषों, धौलपुर में एक पुरुष और बूंदी तथा सवाई माधोपुर में एक-एक महिला की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है।

उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से भरतपुर जिले में दिनेश गुर्जर (25), सम्पत माली (35), बूंदी जिले में भूरी बाई मेघवाल (45), सवाई माधोपुर की पीपलागांव की निवासी सुरजों, और धौलपुर के मंथीगोटा गांव के रामजी (55) की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। ऐसी ही एकोटना में बूंदी जिले में डबलाना गांव की पानाबाई मीणा (50) झुलस गई।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार बुधवार सुबह 8.30 बजे तक तक पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। रावतभाटा में अधिकतम बारिश (5.1) मिलीमीटर, सवाईमाधोपुर में पांच मिलीमीटर, कोटा में 1.7 मिलीमीटर और बूंदी में हल्की बूंदाबादी दर्ज की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि ऊपरी हवाओं के परिसंचार से राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 8.4 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर और सीकर में 8.8 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर और चूरू में नौ डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 12 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 12.1 डिग्री सेल्सियस, अजमेर में 12.5 डिग्री सेल्सियस और राजधानी जयपुर में 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के मैदानी हिस्सों में बारिश होने की आशंका जताई है।