राजस्थान : HC ने दी थी सुरक्षा, लेकिन दलित से शादी की चाह रखने वाली लड़की को पिता ने ही मार डाला

राजस्थान के दौसा जिले की एक 18 साल की लड़की एक लड़के से शादी करना चाहती थी, जो दलित समुदाय से आता है. लेकिन घर वालों ने उसकी किसी और से शादी करा दी थी, लेकिन दोनों ने घर छोड़कर हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगी थी.

राजस्थान : HC ने दी थी सुरक्षा, लेकिन दलित से शादी की चाह रखने वाली लड़की को पिता ने ही मार डाला

राजस्थान के दौसा में पिता ने की बेटी की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर:

राजस्थान से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक लड़की की उसके ही पिता ने इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह एक दलित लड़के से शादी करना चाहती थी. और भी दर्दनाक बात यह है कि इस जोड़े को हाईकोर्ट ने पुलिस सुरक्षा देने का आदेश दिया था. 

राजस्थान के दौसा जिले की एक 18 साल की लड़की एक लड़के से शादी करना चाहती थी, जो दलित समुदाय से आता है. लेकिन उसका पिता इसके खिलाफ था. उसके घर वालों ने उसकी किसी और से शादी भी करा दी थी, लेकिन वो अपने प्रेमी के साथ चली गई. 

यह जोड़ा हाईकोर्ट पहुंचा और सुरक्षा देने की अपील की. केस में कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि उन्हें सुरक्षा दी जाए. लेकिन जब दोनों दौसा लौटे तो लड़की अचानक गायब हो गई और फिर गुरुवार को उसका पिता थाने आया और पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ऐसा ही, बल्कि इससे भी वीभत्स मामला अभी बुधवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई से आया था, जहां एक पिता ने अपनी बेटी के प्रेम संबंध के चलते उसका सिर काटकर हत्या कर दी थी, यहां तक कि वो किसी हैवान की तरह अपनी ही बेटी का कटा सिर लेकर थाने जा रहा था. वो कटे हुए सिर के साथ लगभग 2 किलोमीटर तक पैदल चला. रास्ते में लोग यह दृश्य देखकर डर गए और पुलिस को जानकारी दी, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.