राजस्थानः अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, करप्शन की पोल खोलने वालों को सुरक्षा देगी गहलोत सरकार

राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने अब भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की पूरी तैयारी कर ली है. सरकार सूबे के सभी व्हिसल ब्लोअर (Whistleblowers) जो सरकारी कर्मचारियों के करप्शन की पोल खोलेंगे, को सुरक्षा मुहैया कराएगी.

राजस्थानः अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, करप्शन की पोल खोलने वालों को सुरक्षा देगी गहलोत सरकार

राजस्थान सरकार ने करप्शन पर नकेल कसने के लिए आदेश जारी किया है.

खास बातें

  • राजस्थान सरकार ने जारी किया सर्कुलर
  • राजस्थान में अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं
  • व्हिसल ब्लोअर को सुरक्षा मुहैया कराएगी सरकार
जयपुर:

राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने अब भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की पूरी तैयारी कर ली है. सरकार सूबे के सभी व्हिसल ब्लोअर (Whistleblowers) जो सरकारी कर्मचारियों के करप्शन की पोल खोलेंगे, को सुरक्षा मुहैया कराएगी. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस संबंध में सभी सरकारी विभागों को एक सर्कुलर जारी किया गया है. राजस्थान सरकार की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि सभी सरकारी विभाग एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से भ्रष्टाचार की शिकायत करने वालों (व्हिसल ब्लोअर) के काम में किसी तरह की रुकावट नहीं डालेंगे. विभागों को चेतावनी दी गई है कि नए नियमों का पालन न करने की दिशा में संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार पर बरसे अशोक गहलोत, बोले- सरकार पूरी तरह फेल

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में एसीबी के मुख्यालय में आयोजित की गई एक मीटिंग के दौरान यह आदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि राजस्थान में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जो लोग भ्रष्ट अधिकारियों की सूचना देंगे, उन्हें सरकार पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. सरकार की ओर से जारी सर्कुलर में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि भ्रष्ट अधिकारी/कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर उन्हें कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना होगा.

राज्य सरकार ने विभागों में तैनात सचिव स्तर के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भ्रष्टाचार की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाए. साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि करप्शन की पोल खोलने वालों को किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े. सरकारी आदेश के अनुसार, सभी विभागों के प्रमुख भ्रष्टाचार की शिकायतों को लेकर मीटिंग करें और इनपर कार्रवाई करें.

VIDEO: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने घूंघट प्रथा पर दिया बयान

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com