विधानसभा सत्र बुलाने पर जारी 'जंग' के बीच गवर्नर ने कोरोना का हवाला देकर 15 अगस्त का समारोह किया रद्द

राजस्थान के गवर्नर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गभ्भीर प्रयास करने होंगे, तब ही इस वैश्विक महामारी के संकट से राज्य को बचाया जा सकता है.

विधानसभा सत्र बुलाने पर जारी 'जंग' के बीच गवर्नर ने कोरोना का हवाला देकर 15 अगस्त का समारोह किया रद्द

कोरोना की वजह से राजस्थान में नहीं होगा स्वतंत्रता दिवस पर एट होम (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्यपाल का फैसला
  • कोरोना के चलते नहीं होगा इस बार एट होम
  • राज्य में कोरोना की स्थिति पर जताई चिंता

राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर चिंता जताई है. यही नहीं, उन्होंने ने हर साल स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ऐक्टिव केस राज्य के लिए चिंता का विषय हैं. मिश्र ने कहा कि प्रदेश में फैलती कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम इस बार नहीं होगा. 

कलराज मिश्र ने कहा कि 13 मार्च को विधान सभा सदन की कार्यवाही स्थगित की गई थी, तब प्रदेश में ऐक्टिव केसेज की संख्या दो थी. राज्यपाल ने बुधवार को जारी प्रेस नोट में कहा कि उस वक्त कोरोना महामारी के फैलाव को ध्यान में रखते हुए विधानसभा के सत्र को स्थगित किया गया था. उन्होंने कहा कि एक जुलाई को एक्टिव मराजों की संख्या 3381 थी, जो 28 जुलाई को बढ़कर दस हजार से अधिक हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का निरन्तर विस्तार गहरी चिंता का विषय है.

राजस्थान के गवर्नर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गभ्भीर प्रयास करने होंगे, तब ही इस वैश्विक महामारी के संकट से राज्य को बचाया जा सकता है. मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस की संध्या को प्रत्येक वर्ष होने वाले एट होम को इस बार नहीं किये जाने का निर्णय लेते हुए 15 अगस्त को होने वाले इस समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया है.  

वीडियो: राजस्थान के रण में BSP की एंट्री, मायावती ने की कोर्ट जाने की बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com