Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राजस्थान के हॉस्पिटल का दर्दनाक मंजर कैमरे में हुआ कैद, डॉक्टरों के झगड़े के बीच पैदा हुआ बच्चा, एक की मौत, दूसरा बचा

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि डॉ नैनवाल डॉ टाक से चिल्लाते हुए कह रहे हैं कि 'आप अपनी सीमा में रहें.' दोनों डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर में बीच में पड़ी मरीज महिला के सामने एक दूसरे का नाम लेकर चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान के हॉस्पिटल का दर्दनाक मंजर कैमरे में हुआ कैद, डॉक्टरों के झगड़े के बीच पैदा हुआ बच्चा, एक की मौत, दूसरा बचा

जोधपुर के उमेद अस्पताल में डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी के दौरान आपस में झगड़ पड़े...

खास बातें

  1. जोधपुर के उमेद अस्पताल में हुईं ये दोनों घटनाएं
  2. दोनों डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है
  3. राजस्थान हाई कोर्ट ने जांच समिति बिठाई
जोधपुर/नई दिल्ली:

राजस्थान के जोधपुर में एक गर्भवती महिला की सर्जरी के दौरान दो डॉक्टरों के बीच तीखी बहस के वीडियो सामने आया. इस बहस के दौरान गर्भवती महिला ऑपरेशन टेबल पर पड़ी रही और डॉक्टर आपस में लड़ते रहे.

इस वीडियो के सामने आने के बाद दोनों डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच करने पहुंची समिति ने पाया कि इस तरह के दो केस उस दिन हुए. जिस घटना का वीडियो सामने आया है, उस केस में पैदा हुआ बच्चा हालाकि स्वस्थ्य है लेकिन ऐसे ही एक अन्य इमर्जेंसी ऑपरेशन में पैदा हुए बच्चे की मौत हो गई. 

पढ़ें : दिल्ली का बेहाल अस्पताल, डॉक्टरों में विवाद के चलते मरीजों के ऑपरेशन बंद

ये केस जोधपुर के उमेद अस्पताल के हैं जोकि शहर का सबसे बड़ा अस्पताल है. राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा गठित समिति ने पाया कि दो केस हुए. पैनल के मेंबर धीरज शर्मा ने एनडीटीवी से कहा- एक केस में डॉक्टरों के झगड़े के बीच बच्चा पैदा हुआ और उसकी मौत हो गई जबकि दूसरे केस में (जोकि वीडियो में दिख रहा है) सफल ऑपरेशन के तहत बच्चा पैदा हुआ और वह पूरी तरह से स्वस्थ्य है.


टिप्पणियां

जो केस साने आया है उस वीडियो में देखा जा सकता है, ऑपरेशन थिएटर में दो डॉक्टर एक-दूसरे को धमका रहे थे, लड़ रहे थे और उन दोनों के बीच बेहोश महिला पड़ी थी. एक स्टाफ सदस्य ने मोबाइल से इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया. इसी बहस के बीच डॉक्टरों में शामिल एक ऑब्सटेट्रीशियन ने अंतत: डिलीवरी कराई. बताया जाता है कि गर्भस्थ शिशु के दिल की धड़कनें कमजोर थीं जिसकी वजह से महिला की आपातकालीन सर्जरी की गई. इसी दौरान दो डॉक्टरों ऑब्सटेट्रीशियन डॉ अशोक नैनवाल और एनेस्थेटिस्ट डॉ एमएल टाक के बीच विवाद हो गया. डॉ नैनवाल ने अन्य ऑब्सटेट्रीशियनों से पूछा कि मरीज ने ऑपरेशन से पहले क्या खाया था. माना जाता है कि डॉ टाक ने जूनियर डॉक्टर से इसका परीक्षण कराना चाहा जिस पर डॉ नैनवाल सहमत नहीं थे.     

VIDEO : डॉक्टरों में हुए झगड़े का खुलासा
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि डॉ नैनवाल डॉ टाक से चिल्लाते हुए कह रहे हैं कि 'आप अपनी सीमा में रहें.' दोनों डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर में बीच में पड़ी मरीज महिला के सामने एक दूसरे का नाम लेकर चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं. नर्सें और स्टाफ के अन्य सदस्य उन्हें याद दिला रहे हैं कि सर्जरी की गई है. वे उन्हें रोकने की कोशिश भी कर रहे हैं. यह मामला सामने आने के बाद डॉ नैनवाल और डॉ टाक को निलंबित कर दिया गया है.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Neha Kakkar को घेरकर खड़े हो गए बच्चे तो सिंगर ने बांटे दो हजार के नोट, खूब Viral हो रहा है Video

Advertisement