विधायक के बेटे ने दिया चपरासी की नौकरी के लिए इंटरव्यू

राजस्थान विधानसभा भवन की फाइल तस्वीर

जयपुर:

ज्यादातर नेता अपने बच्चों को अपने नक्शे कदम पर चलते देखना चाहते हैं, लेकिन राजस्थान के टोंक जिले के निवाई विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हीरा लाल रैगर के बेटे ने शुक्रवार को अजमेर में कृषि उपज मंडी में फोर्थ क्लास कर्मचारी (चपरासी) के पद के लिए इंटरव्यू दिया।

बीजेपी विधायक ने कहा, ‘‘मैं तो तीन विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट हूं और पढ़ाई के लिए गोल्ड मेडल तक ले चुका हूं, लेकिन बेटा हंसराज पढ़ाई में पिछड़ गया और आठवीं कक्षा तक ही पढ़ पाया। मैं समाज कल्याण विभाग में उप-निदेशक रहा हूं और जानता हूं कि सरकारी नौकरी मिलने से उसका भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। वह अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख सका, इसलिए अब इसी तरह की नौकरी के लायक बचा है।’’

उन्होंने कहा कि कृषि उपज मंडी, अजमेर में फोर्थ क्लास पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकला था, बेटे ने आवेदन किया और इंटरव्यू के लिए शुक्रवार को उसे बुलाया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हीरा लाल ने कहा, ‘‘बेटे ने कहा है कि इंटरव्यू अच्छा हुआ है और सफल होने की उम्मीद जताई है।’’ हीरा लाल का मानना है कि इंसान को वही काम करना चाहिए जो उसकी क्षमता के अनुरूप हो और उनके अनुसार उनका बेटा कम पढ़ा लिखा है, इसलिए इसी तरह की नौकरी के लायक है।