राजस्थान में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, कांग्रेस MLA भी मौजूद, देंखे VIDEO 

दरअसल, राजस्थान के बारां जिले में शनिवार को महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण के लिए प्रताप चौक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जुटी लोगों की भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का जमकर धज्जियां उड़ाईं.

राजस्थान में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, कांग्रेस MLA भी मौजूद, देंखे VIDEO 

राजस्थान में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट को देखते हुए देशभर में लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की अपील की जा रही है ताकि कोरोना को रोका जा सके. सरकारों की अपील के बावजूद लोग इन नियमों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजस्थान के बारां जिले में एक कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने एकत्र होकर सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किया. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के विधायक पानाचंद मेघवाल भी मौजूद थे. 

दरअसल, राजस्थान के बारां जिले में शनिवार को महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण के लिए प्रताप चौक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जुटी लोगों की भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का जमकर धज्जियां उड़ाईं. कांग्रेस (Congress) के विधायक पानाचंद मेघवाल ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया. लोगों की इतनी बड़ी संख्या में जुटने से कोरोना का खतर बढ़ने के आसार हैं. 

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10,331 पर पहुंच गया है. इनमें से 231 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है जबकि 7,500 से ज्यादा लोग अब तक कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं. 

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 2,46,628 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 6,929 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,971 नए मामले सामने आए हैं और 287 लोगों की जान गई है.कोरोना के 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,19,293 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. 24 घन्टे में 5220 मरीज ठीक हुए हैं. रिकवरी रेट 48.36 प्रतिशत पर पहुंच गया है. 

वीडियो: मजदूरों के लिए पहले ही एक राष्ट्रव्यापी नीति बना दी जानी चाहिए थी : सचिन पायलट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com