Rajasthan Political Crisis Updates: सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से की राज्यपाल कलराज मिश्र की शिकायत

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान (Rajasthan) के राजनीतिक संकट (Ashok Gehlot vs Sachin Pilot) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  में सुनवाई के दौरान कांग्रेस ने अपनी याचिका वापस ले ली.

Rajasthan Political Crisis Updates: सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से की राज्यपाल कलराज मिश्र की शिकायत

Rajasthan Political News Update: जारी है राजस्थान का सियासी रण

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान (Rajasthan) के राजनीतिक संकट (Ashok Gehlot vs Sachin Pilot) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  में सुनवाई के दौरान कांग्रेस ने अपनी याचिका वापस ले ली. कांग्रेस अब इस मामले को राजनीतिक मंच पर ही लड़ेगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही राजस्थान के स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस लेने की गुहार लगाई. स्पीकर की ओर से कपिल सिब्बल ने अदालत से कहा कि वो अपनी याचिका वापस लेना चाहते हैं क्योंकि हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है और उनकी याचिका निष्प्रभावी हो चुकी है. कपिल सिब्बल के याचिका वापस लेने के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - नो प्रॉब्लम. हालांकि उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती का मामला सुप्रीम कोर्ट में जारी रख सकते हैं. 

Jul 27, 2020 19:56 (IST)
राजस्‍थान संकट: तीन पूर्व कानून मंत्रियों ने राज्‍यपाल कलराज मिश्र को लिखा पत्र, कही यह बात..
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में कानून मंत्री रहे कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अश्वनी कुमार ने सोमवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से कहा कि राज्य मंत्रिमंडल की अनुशंसा पर विधानसभा सत्र बुलाने में विलंब करने से संवैधानिक गतिरोध पैदा हुआ है जिसे पहले ही टाला जा सकता था.
Jul 27, 2020 15:19 (IST)
राजभवन का प्रेस बयान

विधानसभा सत्र को लेकर गवर्नर का बयान, राज्यपाल की मंशा कतई नहीं है कि सत्र न बुलाया जाए
Jul 27, 2020 14:55 (IST)
अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी 

राजस्थान के सियासी घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति कोविंद को चिट्ठी लिखी है, अपनी चिट्ठी में उन्होंने लिखा कि संविधान की धज्जियां उड़ा कर बीजेपी लोकतंत्र को कमजोर कर रही है.  
Jul 27, 2020 13:25 (IST)
CM गहलोत ने विधायकों से कहा 

कल मैंने राज्यपाल के बर्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की और  7 दिन पहले लिखे लेटर पर भी चर्चा हुई. 
Jul 27, 2020 13:12 (IST)
होटल में मौजूद अपने विधायकों से बोले सीएम गहलोत

होटल में अपने विधायकों से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि राज्यपाल ने फिर एक बार 6 पन्नों का लव लेटर भेज दिया है. राजस्थान की लड़ाई राष्ट्रीय स्तर पर लड़ी जा रही है. उन्होंने इस लड़ाई को राष्ट्रव्यापी स्वरूप देने के लिए सोनिया और राहुल गांधी का शुक्रिया किया. गहलोत ने कहा किसी भी चुनी हुई सरकार को विधानसभा सत्र बुलाने का अधिकार है. राज्यपाल मंजूरी देने के लिए बाध्य हैं. एक आर्टिकल का हलावा देते हुए सीएम ने कहा ऐसा 70 साल में पहली बार हो रहा है, जब गवर्नर ने विधानसभा सत्र बुलाने से मना कर दिया है. 
Jul 27, 2020 11:25 (IST)
3 मिनट की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट से बंद हुआ केस. कपिल सिब्बल ने कहा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को 32 पेज का आदेश जारी किया है, हम उस पर कानूनी तौर पर विचार कर रहे हैं. 
Jul 27, 2020 11:08 (IST)

कांग्रेस ने अपनी याचिका वापस ली

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होते हैं राजस्थान के स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस लेने की गुहार लगाई. स्पीकर की ओर से कपिल सिब्बल ने अदालत से कहा कि वो अपनी याचिका वापस लेना चाहते हैं क्योंकि हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है और उनकी याचिका निष्प्रभावी हो चुकी है. कपिल सिब्बल के याचिका वापस लेने के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नो प्रॉब्लम.
Jul 27, 2020 11:03 (IST)
स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से की अपील

स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस लेने की गुहार लगाई
Jul 27, 2020 10:04 (IST)
राज्यपाल कलराज मिश्रा ने आज फिर फ़ाइल लौटा दी है. उन्होंने प्रस्ताव में कुछ सवालों को लेकर यह फ़ाइल लौटाई है. गहलोत सरकार ने शनिवार रात भेजा था विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव. 31 जुलाई से कोरोना को लेकर बुलाना चाहते हैं विधानसभा सत्र. 
Jul 27, 2020 09:01 (IST)
कांग्रेस का हल्ला बोल

राजस्थान के सियासी संकट पर कांग्रेस का हल्ला बोल, देश भर के राजभवन का घेराव करेंगे कांग्रेस के कार्यकर्ता. 
Jul 27, 2020 07:48 (IST)
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

NDTV संवाददाता के अनुसार जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच ये सुनवाई करेगी. 

Jul 27, 2020 07:46 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार राजस्थान राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट अहम सुनवाई आज 11 बजे करेगा. उच्चतम न्यायलय, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ राजस्थान स्पीकर की याचिका पर सुनवाई करेगा.

Jul 27, 2020 07:44 (IST)
राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा के सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए : दिग्विजय

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राजस्थान के राज्यपाल से वहां की गहलोत सरकार की राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित करने की मांग को मानने का आग्रह किया. 
Jul 27, 2020 07:43 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को एक नया मोड़ देते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने के लिये पार्टी छोड़ने वाले 6 विधायकों को विधानसभा में शक्तिपरीक्षण के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी (Congress) के खिलाफ मतदान करने का रविवार को व्हिप जारी किया.