Rajasthan Crisis Updates: 31 जुलाई को विधानसभा का सत्र बुलाने पर राजी नहीं हुए राज्यपाल

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बीजेपी विधायक की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

Rajasthan Crisis Updates: 31 जुलाई को विधानसभा का सत्र बुलाने पर राजी नहीं हुए राज्यपाल

गहलोत सरकार ने राज्यपाल को भेजा प्रस्ताव (फाइल फोटो)

राजस्थान की सियासी बिसात पर एक के बाद एक नए नई चाल चली जा रही है. बहुजन समाज पार्टी (BSP) के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बीजेपी विधायक की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बीएसपी के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ स्पीकर के समक्ष याचिका दाखिल की थी, जिसे स्पीकर ने खारिज कर दिया था. अब वो इसके खिलाफ हाईकोर्ट गए हैं. बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी इस मामले को अदालत लेने जाने का संकेत दे चुकी हैं. इस बीच, अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने के लिए नया प्रस्ताव भेजा है.  

Jul 29, 2020 20:34 (IST)
राजस्थान मामला फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा
राजस्थान (Rajasthan) की राजनीतिक उठापटक का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है. राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) के स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उन्होंने 24 जुलाई के राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. याचिका में हाईकोर्ट के 19 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने पर रोक लगाने को चुनौती दी गई है.
Jul 29, 2020 18:41 (IST)
राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने माननीय राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट की. कलराज मिश्र ने सीपी जोशी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दीं.
Jul 29, 2020 16:44 (IST)
5 बजे गहलोत कैबिनेट की बैठक
आज शाम 5 बजे फिर होगी अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक. 
Jul 29, 2020 13:18 (IST)
31 जुलाई को विधानसभा का सत्र बुलाने पर राजी नहीं राज्यपाल
राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र ने चौथी बार मुलाकात की. राज्यपाल कलराज मिश्र 31 जुलाई से विधानसभा का सत्र बुलाने पर राजी नहीं हैं. गवर्नर ने तीसरी बार फाइल वापस कर दी है.
Jul 29, 2020 12:20 (IST)
गवर्नर ने कोरोना का हवाला देकर 15 अगस्त का समारोह किया रद्द
राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर चिंता जताई है. यही नहीं, उन्होंने ने हर साल स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया है.
Jul 29, 2020 12:19 (IST)
पायलट ने विधानसभा स्पीकर को दी जन्मदिन की बधाई
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को उनके जन्मदिन के मौके पर बधाई और शुभकामनाएं दी. सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.''
Jul 29, 2020 08:03 (IST)
राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई
एनडीटीवी के संवाददाता के मुताबिक, बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय से जुड़े मामले में बीजेपी विधायक मदन दिलावर की याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. राजस्थान हाईकोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई. जस्टिस महेन्द्र कुमार गोयल की एकल पीठ में सुनवाई होगी. 
Jul 29, 2020 08:02 (IST)
सीएम गहलोत के भाई से ईडी की पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को समन भेजा है. ईडी ने यह समन कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में जारी किया है. अग्रसेन गहलोत को आज यानी बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी ने अग्रसेन गहलोत को यह समन 2007-2009 के दौरान उर्वरक निर्यात घोटाले से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले के लिए जारी किया है.
Jul 29, 2020 08:01 (IST)
31 जुलाई से विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए नया प्रस्ताव
गहलोत सरकार ने मंगलवार को राज्यपाल को 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने के लिए नया प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव में  राज्यपाल द्वारा बताई गई 3 शर्तों को पूरा करने को लेकर भी सरकार ने जवाब दिया है. राज्यपाल कलराज मिश्र नए प्रस्ताव की जांच-परख कर रहे हैं.