राजस्थान का सियासी संकट : CM अशोक गहलोत की गवर्नर से मुलाकात के वक्त क्या हुई बातचीत?

राजस्थान सियासी संकट (Rajasthan Political Crisis) अब और भी गहराता ही जा रहा है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के कानूनी दांव पेंच के अलावा अब जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी की जा रही है.

राजस्थान का सियासी संकट : CM अशोक गहलोत की गवर्नर से मुलाकात के वक्त क्या हुई बातचीत?

गर्वनर कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) और CM अशोक गहलोत की हुई मुलाकात- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राजस्थान सियासी संकट (Rajasthan Political Crisis) अब और भी गहराता ही जा रहा है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के कानूनी दांव पेंच के अलावा अब जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी की जा रही है. गर्वनर कलराज मिश्र से एनडीटीवी के संवाददाता ने बात की. जिसमें उन्होंने बताया है कि अशोक गहलोत से हुई बातचीत में मालूम पड़ा कि वह जल्द ही अल्पकालीन विधानसभा सत्र बुलाना चाह रहे हैं. हालांकि गहलोत ने कुछ भी लिखित तौर पर नहीं दिया है.

राजस्थान के गर्वनर कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) से हुई NDTV की बातचीत में यह भी बताया कि गहलोत ने अभी तक सत्र बुलाने को लेकर कोई भी तारीख नहीं तय की है. गर्वनर ने बताया कि गहलोत का दावा है कि बहुमत साबित करने के लिए उनके पास विधायकों की पूरी संख्या है. हालांकि सीएम अशोक गहलोत ने ऐसा पहले भी कह चुके हैं कि मेरे पास बहुमत साबित करने के लिए विधायकों की पूरी संख्या है.

इस मामले में कांग्रेस नेताओं का कहना है कि विधानसभा को बुलाने के लिए राज्यपाल को कैबिनेट की सिफारिश सौंपी गई थी. यह एक प्रक्रिया है. इसका पालन करना होगा. यह मंत्रिपरिषद के 'सहायता और सलाह' पर आधारित है, राज्यपाल विधानसभा के लिए बुलाता है.

बता दें कि राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा सत्र (Assembly Session) जल्द ही बुलाया जाएगा. साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि उनके पास बहुमत है. अशोक गहलोत का बयान राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से ठीक एक दिन पहले आया है.

Newsbeep

सचिन पायलट  (Sachin Pilot) कैंप की ओर से उन्‍हें विधानसभा सदस्‍यता से अयोग्‍य ठहराने को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार सुबह 10.30 बजे राजस्थान HC का फैसला आना है. राज्यपाल कलराज मिश्र से 20 तक चली मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, 'हम जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाएंगे. हमारे पास बहुमत है. सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं.' मुख्यमंत्री गहलोत की यह राज्यपाल कलराज मिश्र से तीसरी मुलाकात थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गहलोत ने कहा, 'पूरे कांग्रेस विधायक एकजुट हैं और कोर्ट में जो लोग गए हैं, जिन्होंने गलती की है, जो भटक गए हैं. वो लोग कोर्ट में गए हैं.' गहलोत ने कहा कि अदालत में चल रहे मामले का दल बदल विरोधी कानून से कोई संबंध नहीं है 'हमारे पास पूरा बहुमत भी है, हम एकजुट हैं, तभी यहां बैठे हुए हैं.'